UP Politics News: राहुल गांधी का बड़ा आरोप- ''चुनावी बॉण्ड सबसे बड़ी वसूली योजना, प्रधानमंत्री ''भ्रष्टाचार के चैंपियन''

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 11:30 AM (IST)

UP Politics News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि चुनावी बॉण्ड योजना दुनिया की सबसे बड़ी वसूली योजना है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 'भ्रष्टाचार के चैंपियन' हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने यह दावा भी किया कि इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 150 से आधिक सीट नहीं आ रही हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा का गाजियाबाद से गाजीपुर तक सफाया हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि 'एनडीए' (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) को 'पीडीए' (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) हराएगा।

चुनावी बॉण्ड योजना दुनिया की सबसे बड़ी वसूली योजना: राहुल गांधी
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हालिया साक्षात्कार का हवाला देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनावी बॉण्ड योजना राजनीति को साफ करने के लिए लाई गई थी। अगर ऐसा है तो उच्चतम न्यायालय ने इसे रद्द क्यों किया?" उन्होंने आरोप लगाया,  कि चुनावी बॉण्ड योजना दुनिया की सबसे बड़ी वसूली योजना है। प्रधानमंत्री चाहे भी कितनी भी सफाई दे दें, लोग जानते हैं कि वह भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं। उन्होंने कहा कि असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है।

देश में एक झटके में गरीबी मिटाने के अपने बयान पर राहुल गांधी ने दी सफाई
देश में एक झटके में गरीबी मिटाने के अपने बयान पर सफाई देते हुये उन्होने कहा कि मेरे कहने का गलत अर्थ निकाला गया। मुझे कहना है कि अभी देश में जितना धन 22 से 25 लोगों के पास है, उतना धन 70 करोड़ जनता के पास है। सरकार सिर्फ चंद उद्योगपतियों का ख्याल रख रही है जबकि हम सरकार में आने पर महिलाओं, किसानों और युवाओं का ध्यान रखेंगे। किसानों को उनकी फसल का एमएसपी दिया जायेगा जबकि महिलाओं को हर महीने 8500 रुपये देंगे। सभी स्नातक और डिप्लोमा धारक को अंप्रेटिसशिप का अधिकार मिलेगा जिससे देश को प्रशिक्षित युवाओं की फौज मिलेगी। इसके अलावा केंद्र सरकार जो 30 लाख सरकारी रोजगार नहीं भर रही है, उसे भरने का प्रावधान किया जायेगा। हम उद्योगपतियों की बजाय किसानो का कर्ज माफ कर उन्हे राहत देंगे। परिवारवाद के सवाल पर उन्होने कहा कि परिवारवाद की बात करने वाले भाजपा के नेता अपने रिश्तेदारों को टिकट दे रहे हैं। यूपी समेत पूरे देश में उनकी विदाई तय है।

Content Editor

Anil Kapoor