ओवैसी से गठबंधन को लेकर बोले स्वामी प्रसाद मौर्य, कहा- ये सब बातें आधारहीन और बेबुनियाद

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 12:33 PM (IST)

UP Politics: स्वामी प्रसाद मौर्य ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के साथ गठबंधन करने की बात का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि ये सब बातें आधारहीन और बेबुनियाद हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी ने इंडिया गठबंधन के साथ है और हर दिशा में इस गठबंधन को मजबूत बनाने के लिए काम करेगी। दरअसल, काफी दिनों से स्वामी प्रसाद मौर्य और ओवैसी के एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें सामने आ रही थी। जिस पर अब मौर्य ने विराम लगा दिया है।

भाजपा सरकार ने सरकारी संस्थानों को निजी हाथों में बेचने का पाप किया है: स्वामी प्रसाद मौर्य
स्वामी प्रसाद मौर्य ने मौजूद सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार में देश के करोड़ो नौजवान बेरोजगारी झेल रहे हैं। लम्बे अरसे से किसानों की MSP की मांग सरकार आज तज पुरा नहीं कर पाई। सरकार किसानों के साथ दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही है। इतना ही नहीं उन पर लाठीचार्ज कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक ऐसी पहली विफल सरकार है, जिसने सरकारी संस्थानों को निजी हाथों में बेचने का पाप किया है।

' हम कोई ऐसा काम नहीं करेंगे, जिससे इंडिया अलायंस कमज़ोर हो '
वहीं, स्वामी प्रसाद मौर्य ने ओवैसी से गठबंधन को लेकर कहा लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा को हटाना जरूरी है। इसके लिए अलग से कोई गठबंधन बनाने का कोई मतलब ही नहीं है। हम कोई ऐसा काम नहीं करेंगे, जिससे इंडिया अलायंस कमज़ोर हो। उन्होंने 'भाजपा हटाओ, देश बचाओ', 'भाजपा हटाओ, लोकतंत्र बचाओ' के नारे देते हुए कहा कि भाजपा को देश से हटाने के लिए वह इंडिया गठबंधन के साथ है।

ये भी पढ़ें.....
NDA-BJP के प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन, पीलीभीत से जितिन प्रसाद भरेंगे पर्चा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को उत्तर प्रदेश के 13 उम्मीदवारों की सूची जारी की। जिसके चलते आज NDA-BJP के प्रत्याशी नामांकन करेंगे। पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया है और उनकी जगह जितिन प्रसाद को मैदान में उतारा है। आज पीलीभीत से जितिन प्रसाद नामांकन करेंगे। वहीं, बिजनौर से RLD प्रत्याशी चंदन चौहान नामांकन करेंगे। नगीना से ओमकुमार और सहारनपुर से राघव लखनपाल आज नामांकन करेंगे। 

Content Editor

Harman Kaur