यूपी के इस गांव में पोलिंग बूथ पर छाया रहा सन्नाटा, जानें क्या है वजह

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2017 - 05:18 PM (IST)

गोपामऊः यूपी चुनाव के तीसरे चरण में 11 जिलों की 69 विधानसभा सीटों पर मतदान में लोग जहां बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।वहीं उत्तर प्रदेश के गोपामाऊ विधानसभा क्षेत्र में स्थित जीगिनिया गांव में पोलिंग बूथ पर सन्नाटा छाया रहा। जब गांववासियों से इस बारे में पूछा गया तो उनका यह कहना है कि अब तक यहां किसी भी सरकार ने कोई विकास कार्य नहीं किया है। इसी कारण वह चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं।

प्रशासन की गैर-जिम्मेदारन कार्यशाली पर जताया रोष
जानकारी के मुताबिक गोपामाऊ विधानसभा क्षेत्र के जीगिनिया गांव के पोलिंग बूथ पर सन्नाटा ही देखने को मिला। हरदोई जिले में पड़ने वाले इस गांव के लोगों ने विकास के आभाव को लेकर नाराजगी जताते हुए मतदान का बहिष्कार करने का फ़ैसला किया है। दरअसल गांववासियों का कहना है कि यहां पर प्रशासन ने कोई भी विकास कार्य नहीं किया है जिसके चलते यहां से चुनाव का बहिष्कार किया जा रहा है।

अब तक किसी भी नेता ने नहीं किया विकास
ग्रामीणों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि अभी तक उनके गांव में बिजली के तार तो पहुंच गए, लेकिन ट्रैन्स्फ़ॉर्मर नहीं लगा है। उनका यह भी कहना है गांव में अभी तक एक भी शौचालय और पक्की सड़क नहीं बनी है। किसी भी सरकारी योजना का फायदा गांव तक नहीं पहुंचा पाया है और गांव के किसी परिवार को पक्का घर बनाकर नहीं दिया गया। इसी कारण वह किसी भी उम्मीदवार को अपने मत योग्य नहीं मानते है। गांववासियों का यह भी कहा कि यहां अब तक जितने भी प्रत्याशी जीते है उन्होंने कोई भी विकास कार्य नहीं किया है। तो अब नए प्रत्याशी पर भरोसा करने का सवाल ही नही उठता। इसलिए वह इस चुनाव का बहिष्कार करते है।