यूपीः फास्ट हुई कोरोना वैक्सीन के पूर्वाभ्यास की तैयारियां, ​​​​​​​पहले चरण में 9 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगा टीका

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 09:04 AM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सफलता के साथ कोरोना टीकाकरण की तैयारियों को परखने के बाद अब पांच जनवरी को राज्य के सभी 75 जिलों के छह-छह स्थानों पर टीकाकरण का पूर्वाभ्यास किया जाएगा। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि हर जिले के छह स्थानों में से तीन शहरी और तीन ग्रामीण क्षेत्रों में यह पूर्वाभ्यास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस पूर्वाभ्यास को खामी मुक्त बनाने के लिए राज्य के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को पत्र लिखा है।

उन्होंने बताया कि राज्य में पहले चरण के दौरान नौ लाख स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण होना है और इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीकाकरण की सुचारू व्यवस्था करने के निर्देश दिए हुए हैं। उन्होंने बताया कि इसी के तहत शनिवार को लखनऊ में कोरोना टीकाकरण की तैयारियों को परखा गया और अब पांच जनवरी को प्रदेश के सभी 75 जिलों के छह-छह स्थानों पर कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यह अभियान सफलता के साथ पूरा हो, इसके लिए राज्य के सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को भेजे गए पत्र में उनसे कोरोना टीकाकरण के पूर्वाभ्यास को सफल बनाने के इंतजाम करने को कहा गया है। इस पत्र के अनुसार, कोरोना टीकाकरण अभियान के पूर्वाभ्यास के लिए टीकाकरण करने वाली टीम को टीकाकरण स्थल पर 45 मिनट पहले यानी सुबह 9.15 बजे पहुंचने की व्यवस्था करने को कहा गया है। पूर्वाभ्यास सुबह 10 बजे शुरू होगा और तब तक जारी रहेगा जब तक सभी लाभार्थी उपस्थित नहीं हो जाते। प्रवक्ता के मुताबिक पत्र में कहा गया है कि टीकाकरण अभियान को बाधा मुक्त बनाने के लिए चुनाव की तरह ही सेक्टर अधिकारियों को नियुक्त किया जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static