यूपी के कारागार मंत्री ने निर्भया कांड के दोषियों पर फांसी की सजा सुनाए जाने पर जताई खुशी

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 01:17 PM (IST)

फतेहपुरः यूपी के फतेहपुर जिले में आज यूपी के कारागार राज्यमंत्री जयकुमार जैकी ने निर्भया कांड के दोषियों पर फांसी की सजा सुनाए जाने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने बताया कि तिहाड़ जेल ने दिसंबर में एक पत्र भेजा था और उन्होंने जिज्ञासा जाहिर की थी कि एक जल्लाद की जरुरत है। उस मामले में यूपी सरकार द्वारा स्वीकृति दे दी गई है और निर्भया के दोषियों को फांसी देने के लिए मेरठ जेल में तैनात जल्लाद पवन ही दोषियों को फांसी पर चढ़ाएगा।

उन्होंने कहा कि बहुत ख़ुशी की बात है कि देश के सभी लोग निर्भया के दोषियों को फांसी दिए जाने से खुश हैं। जो भी न्यायालय से आदेश हुआ उससे निर्भया की मां व उसके परिवार सहित देश के लोग इस दिन का इंतजार कर रहे थे। इस वजह से यूपी से जो भी उन्होंने अपेक्षा किया है उन्हें समय से जब जरुरत होगी तो उन्हें समय से उपलब्ध कराया जाएगा।

वहीं उन्होंने जेएनयू विश्व विद्यालय में हुई घटना के सवाल पर कहा कि जो भी हिंसा हुई है, मुझे नहीं लगता है कि सभी लोगों ने निंदा की है। जो भी लोग इस घटना में शामिल है यह जांच का विषय है। माननीय गृह मंत्री जी ने इसे गंभीरता से संज्ञान में लिया है जांच के आदेश दिए हैं। उस जांच में जो भी दोषी लोग जांच में आएंगे उन्हें सजा मिलनी चाहिए। जो भी नकाबपोश लोग हैं उनपर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। यह घटना शर्मनाक है।

वहीं उन्होंने यूपी में महिलाओं सम्बंधित बढ़ते अपराध के सवाल पर कहा कि उन्नाव कांड के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा लगभग 200 फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन किया है। जिससे लोगों को जल्द ही न्याय मिलेगा। अभी हाल में ही औरैया जिले में 25 दिन के अंदर ही न्याय मिला है। ऐसी तमाम घटनाएं हैं, जहां लोगों को फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से न्याय मिलेगा।
 

Tamanna Bhardwaj