'पद्मावती' को लेकर UP में बढ़ा विरोध, सांसद सहित 2 विधायकों ने लिखा CM योगी को पत्र

punjabkesari.in Monday, Nov 13, 2017 - 12:38 PM (IST)

अलीगढ़/आजमगढ़: संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म 'पद्मावती' को लेकर यूपी में विरोध बढ़ता ही जा रहा है। इसी क्रम में अलीगढ सांसद सहित 2 विधायकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर राज्य के सभी जिलों व देश में फिल्म रिलीज न कराए जाने की मांग की है। वहीं दूसरी तरफ आजमगढ़ में फिल्म रिलीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर कई सामाजिक संगठनों ने जमकर प्रदर्शन किया।

फिल्म 'पद्मावती' के विरोध में भाजपा सांसद सतीश गौतम के साथ विधायक संजीव राजा और दलवीर सिंह भी शामिल हो गए हैं। अलीगढ़ में जनप्रतिनिधियों ने सीएम योगी को भी पत्र लिखकर कहा कि यदि 'पद्मावती' फिल्म रिलीज हुई तो संपूर्ण क्षत्रिय समाज की भावनाएं आहत होंगी। इस फिल्म से भारतीय संस्कृति पर भी आघात होगा। इसलिए इस फिल्म को रिलीज न किया जाए।


शहर विधायक संजीव राजा ने कहा कि लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का अधिकार किसी को नहीं दिया गया है। यदि वर्ग विशेष की भावनाओं को ठेस पहुंचती है तो शासन और प्रशासन को गंभीरता से लेना चाहिए। जिनका विरोध है वो लोग हमसे मिले और हमने उनके समर्थन में यह लेटर जारी किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि हम इसका समर्थन करते है कि यह फिल्म नहीं लगनी चाहिए।

वहीं दूसरी तरफ आजमगढ़ जिले के कलेक्ट्रेट पर कई सामाजिक संगठनों के लोगों ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। लोगों ने कहा कि महारानी पद्मावती एक आर्दश भारतीय नारी थी, जिन पर हम भारतीयों एवं सम्पूर्ण हिन्दू समाज को गर्व है। इस इतिहास को फिल्मकारों द्वारा तोड़-मरोड़कर प्रस्तुत करना सनातन हिन्दू धर्म व आदर्श भारतीय नारी का अपमान है और यहां ये फिल्म नहीं चलने दी जाएगी।