UP: राहुल-प्रियंका के करीबी नेता की गिरफ्तारी के बाद सकते में है कांग्रेस

punjabkesari.in Tuesday, Sep 19, 2017 - 02:24 PM (IST)

सुल्तानपुरः एक ओर जहां पंजाब पुलिस ने गांधी-नेहरु परिवार के करीबी व कांग्रेसी नेता संदीप तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं उसकी गिरफ्तारी के बाद सुल्तानपुर में कांग्रेस सकते में आ गई है।
बता दें पंजाब पुलिस और एटीएस ने सिख नेता हरजिन्दर सिंह कहलो और गुरुप्रीत सिंह को बब्बर खालसा संगठन के लिए फंडिंग की आशंका पर गिरफ्तार किया था, इन्हीं के इशारे पर कांग्रेसी नेता संदीप तिवारी को भी गिरफ्तार किया गया है।

राहुल-प्रियंका के बेहद करीबी
उल्लेखनीय है कि मूल रूप से सुल्तानपुर जिले के कूड़ेभार थाना क्षेत्र के रहने वाले कांग्रेसी नेता संदीप तिवारी उर्फ पिंटू उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव थे। वह एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस से भी जुड़े रहे। उन्हें कांग्रेस हाईकमान का बेहद नजदीकी माना जाता है। खास बात है कि जब-जब राहुल और प्रियंका जब-जब अमेठी दौरे पर आते थे तब पिंटू ही उनकी गाड़ी के सारथी होते थे।

साल 2012 में मिला था विधानसभा का टिकट  
उन्होंने साल 2012 विधानसभा का टिकट हासिल किया था और इस चुनाव में प्रियंका उनका चुनाव प्रचार करने आई थी, हालांकि वह चुनाव नहीं जीत सके थे। संदीप ज्यादातर लखनऊ या दिल्ली में ही रहते थे, लेकिन जब-जब वह शहर में लालडिग्गी इलाके में स्थित अपने आवास पर आते थे तो कांग्रेसियों की खासी भीड़ लगी रहती थी।

कई मामले हैं दर्ज
साल 2012 के विधानसभा चुनाव के दौरान दाखिल किए गए शपथ पत्र के मुताबिक संदीप के ऊपर वर्ष 1993 में सुल्तानपुर नगर कोतवाली में 353, 506 आईपीसी का मुकदमा दर्ज किया गया था, इसके अलावा 2003 में लखनऊ के कैंट थाने में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है। इसके अलावा इलाहाबाद में भी इनके उपर नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत दो मामले दर्ज थे।

हैरत में हैं कांग्रेसी  
वहीं तिवारी की गिरफ्तारी ने जिले के कांग्रेसियों को हैरत में डाल दिया है। कोई भी इतने बड़े मामले पर यकीन नही कर रहा। बहरहाल रस्यमय ढंग से हुई गिरफ्तारी का खुलासा पंजाब पुलिस करेगी, जिसका यहां के लोगों को इंतजार है।