यूपी: आरोपी की गिरफ्तारी ना होने से परेशान रेप पीड़िता ने की खुदकुशी

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 02:25 PM (IST)

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही पीड़ितों को न्याय दिलाने की बात करती हो लेकिन धरातल पर ऐसा कुछ भी नहीं देखने को मिल रहा है। ऐसा ही एक मामला बुलंदशहर से सामने आया है जिसने सरकार के न्याय का दावा करने वाले दावे की पोल खोलकर रख दी है। बता दें कि पिछले एक साल से न्याय न मिलने से आहत रेप पीड़िता ने खुदकुशी कर ली। 

बताया जा रहा है कि मामले में एक साल से भी ज्यादा बीत जाने के बावजूद पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं करा पाई। इसी कारण पीड़िता ने फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया। पीड़िता की उम्र 18 साल थी और वो बीबी नगर थाना क्षेत्र की निवासी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

रेप के समय नाबालिग थी पीड़िता 
पुलिस ने बताया कि फरवरी 2019 में जब वह नाबालिग थी, तब उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किया गया था। उन्होंने कहा कि जब उसका परिवार घर से बाहर गया हुआ था, तो उसने मौत को गले लगा लिया।

मानसिक रूप से परेशान थी पीड़िता
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने कहा कि परिवार के अनुसार वह घटना के एक साल बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी न होने की वजह मानसिक रूप से निराश थी। परिवार ने आरोप लगाया कि उन पर इस मामले में समझौता करने के लिये दबाव डाला जा रहा था। पुलिस ने आगे बताया कि रेप का आरोप उसी गांव में रहने वाले दूसरी जाति के एक युवक पर लगा है। 

पुलिस अधिकारी ने और जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। मामले में उच्च न्यायालय ने स्थगन आदेश जारी किया था। आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। फिलहाल मामला विचाराधीन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static