यूपी में अगले कुछ घंटों में हो सकती है तेज़ आंधी बारिश, बिगड़ रहा है मौसम

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 12:13 PM (IST)

लखनऊः इन दिन यूपी में गर्मी पड़ रही है, लेकिन अब मौसम का मिजाज बदलता हुआ दिखाई दे रहा है। यूपीवासी जरा सवाधान हो जाए क्योकि आने वाले कुछ घंटों में यूपी के कुछ जिलों में आंधी-बारीश आ सकती है। इतना ही नहीं 40 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी भी चलने की आशंका है। ये बातें हम नहीं, मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई हैं।

मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक, लखीमपुर खीरी, बहराइच, सीतापुर, चित्रकूट, कौशांबी, कानपुर, हमीरपुर, फतेहपुर, बांदा, उन्नाव और इलाहाबाद में आंधी और बारिश की संभावना जताई गई है। इन जिलों में अगले कुछ घंटों में मौसम बदल जायेगा। इस दौरान 40 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी भी चलने की आशंका है। मौसम में बदलाव का यह सिलसिला अगले दो-तीन दिनों तक प्रदेश में जारी रहेगा। 

बीते कल यानी शनिवार से मौसम बदलना शुरू हो गया है। आगरा और उसके आसपास के जिलों में शनिवार को आंधी और बारिश का सिलसिला जारी रहा। आज रविवार को इसने अपने पैर प्रदेश के कई और जिलों में पसार लिए हैं।

लखनऊ स्थित मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि कमोबेश ऐसा ही मौसम अगले एक हफ्ते तक जारी रहेगा। यानी 15 मई तक प्रदेश में तापमान नहीं बढ़ेगा क्योंकि रूक-रूक कर बारिश और आंधी चलती रहेगी। 

Tamanna Bhardwaj