UP के दीपक ने PM मोदी को भेजा 151 पेज का खत, इस विषय में दिए 1000 सुझाव

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2020 - 08:14 PM (IST)

अमेठीः उत्तर प्रदेश अमेठी के दीपक कुमार पांडेय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 151 पेज का व्यक्तिगत खत भेजकर नया रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने PM को पर्यावरण व जल संरक्षण के साथ ही देश की विकास के संबंध में 1 हजार सुझाव दिए हैं। यह खत उन्होंने एक देश के नागरिक होने के रुप में लिखा है। PMO ने उनका पत्र रिसीव भी कर लिया है।

बता दें कि दीपक साहित्य के क्षेत्र में कई उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। साथ ही वह जिले के बीएचईएल में उप अभियंता के रूप में कार्यरत हैं। दावा है कि यह PM को भेजा गया दुनिया का अब तक का सबसे बड़ा पत्र है। इस पत्र में उन्होंने 500 से अधिक संधारणीय विकास से संबंधित विचार व परिकल्पनाएं शामिल की हैं। दो वर्षों से अधिक समय के शोध से तैयार 151 पेज व 35206 शब्दों के पत्र में उन्होंने PM से पर्यावरण से संबंधित राय साझा करने का प्रयास किया है।

इस पत्र में उन्होंने PM के अधीन पांच मंत्रालयों व 56 अन्य मंत्रालयों के बारे में एक हजार सुझाव दिए हैं। अपने सुझावों में उन्होंने सभी मंत्रालयों की सेवाओं को उत्कृष्ट बनाने के लिए पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए उपाय बताने का प्रयास किया है। इन उपायों में जल संरक्षण, प्रदूषण नियंत्रण, शैक्षिक व्यवस्था परिवर्तन,  कचरा प्रबंधन जैसे विषयों को शामिल किया है।

 

Author

Moulshree Tripathi