UP के पहले ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट का हुआ उद्घाटन, बलदेव सिंह ओलख ने किया शुभारंभ

punjabkesari.in Sunday, Aug 29, 2021 - 11:31 AM (IST)

रामपुरः देश में करोना महामारी की पहली और दूसरी लहर ने ऑक्सीजन की कमी के चलते अनगिनत लोगों की सांसो पर ब्रेक लगा दिए थे जिसे लेकर ऑक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार मचा रहा। वहीं तीसरी लहर को लेकर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सतर्क है। इसी क्रम में यूपी सरकार के राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख की अगुवाई में जनपद रामपुर में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया गया है।

बता दें कि जनपद रामपुर की तहसील बिलासपुर में रेडिको खेतान प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की ओर से एक ऑक्सीजन गैस रिफिलिंग का प्लांट लगाया गया जिससे अब रामपुर में ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी इस प्लांट से 70 जम्बो ऑक्सीजन गैस सिलेंडर रोज इस प्लांट से भरे जा सकते हैं। बता दें कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ऑक्सीजन प्लांट का बिलासपुर के सरकारी अस्पताल में उद्घाटन किया था उस प्लांट से सिर्फ अस्पताल को ही सप्लाई थी अब इस  प्लांट में और बढ़ोतरी की गई है अब इस प्लांट से सिलेंडर रिफिलिंग भी किये जा सकेंगे।

इस ऑक्सीजन गैस प्लांट के बारे में कंपनी के डायरेक्टर के पी सिंह ने बताया कि इसके पीछे सोच रही है कि पिछले दिनों ऑक्सीजन की कमी की वजह से कुछ लोगों को बचाया नहीं जा सका, ऑक्सीजन की  बहुत कमी रही है। उसी दिन से हम ने निर्णय लिया कि जल्दी से जल्दी हम ऑक्सीजन का प्लांट लगाएं मुख्यमंत्री जी से भी बात हुई तो उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की इंडस्ट्री इसमें क्या सहयोग कर सकती है तो सभी इंडस्ट्री को एक- प्लांट लिया किसी ने दो प्लांट लिए मुख्यमंत्री जी का आग्रह किया रामपुर डिस्टलरी बड़ी फैक्ट्री है तो आप ज्यादा कीजिए तो हमने 6 प्लांट की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश में लगाने के लिए ली।

इस बाबत जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि पहले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें रेडिको खेतान संस्था द्वारा एक बिलासपुर में एक ऑक्सीजन का प्लांट लगाया गया था जिस में हमने चर्चा की थी कि इसमें एडिशनल और क्या किया जा सकता है अगर इस प्लांट से ऑक्सीजन जनरेट हो रही है तो हम उस ऑक्सीजन को सिलेंडर रिफलिंग हो जाए मुझे खुशी है रेडिको खैतान ने हमारे आग्रह मंजूर किया और आज रिफिलिंग के प्लान का राज्य मंत्री बलदेव सिंह ओलख ने उद्घाटन किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static