यूपी में दरार! अनुप्रिया को मंत्री बनाने पर बिफरे संजय निषाद, बेटे के लिए मांगा मंत्रीपद

punjabkesari.in Thursday, Jul 08, 2021 - 01:53 PM (IST)

गोरखपुरः अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल को बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने पर निषाद पार्टी के मुखिया संजय निषाद ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि अगर अनुप्रिया को मंत्री पद दिया जा सकता है तो उनके सांसद पुत्र प्रवीण निषाद को क्यों नहीं। निषाद ने यहां संवाददाताओं से कहा "अगर अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है तो सांसद प्रवीण निषाद को क्यों नहीं? निषाद समुदाय के लोग पहले ही भाजपा से दूर जा रहे हैं और अगर पार्टी ने अपनी गलतियां नहीं सुधारी तो आने वाले विधानसभा चुनाव में उसे इसके नतीजे भुगतने पड़ेंगे।" 

उन्होंने कहा "अनुप्रिया पटेल का जनाधार उत्तर प्रदेश की मात्र कुछ सीटों तक ही सीमित है अगर उन्हें मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है तो प्रवीण निषाद को क्यों नहीं, जिनकी लोकप्रियता 160 से ज्यादा विधानसभा क्षेत्रों में है। वर्ष 2018 के लोकसभा उपचुनाव में प्रवीण ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ यानी गोरखपुर की सीट पर भाजपा प्रत्याशी को हराया था और बाद में वह संत कबीर नगर लोकसभा सीट से भी सांसद चुने गए। उनकी लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना चाहिए था।" 

निषाद ने कहा "मैंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह को अपने विचारों से पहले ही अवगत करा दिया है, अब तय करना उनका काम है। हालांकि मुझे उन पर पूरा विश्वास है कि वह प्रवीण निषाद का ख्याल रखेंगे।" गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में निषाद पार्टी का एक विधायक है। संजय निषाद के बेटे प्रवीण इस वक्त संत कबीर नगर जिले से भाजपा के सांसद हैं। संजय निषाद ने पिछले दिनों भाजपा से मांग की थी कि वह अगले साल के शुरू में प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में उन्हें उप मुख्यमंत्री पद के दावेदार के तौर पर पेश करे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static