UP: सतीश महाना ने आकाश सक्सेना को दिलाई विधायक पद की शपथ, आजादी के बाद रामपुर से पहली बार खिलाया है कमल

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2022 - 10:20 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा सीट से नवनिर्वाचित भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने विधायक पद की सदस्यता ग्रहण कर ली है। सोमवार को यूपी विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने विधायक आकाश सक्सेना को शपथ दिलाई है।

सक्सेना को संविधान एवं विधानसभा कार्य संचालन नियमावली की प्रति भेंट
विधानसभा द्वारा जारी बयान के मुताबिक, विधानसभा अध्यक्ष महाना ने रामपुर सदर सीट पर हाल में संपन्न उपचुनाव में निर्वाचित भाजपा विधायक सक्सेना को अपने कार्यालय कक्ष में विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने सक्सेना को संविधान एवं विधानसभा कार्य संचालन नियमावली की प्रति भेंट की। महाना ने सक्सेना को बधाई देते हुए कहा कि वह विधानसभा में एक जागरूक एवं सफल विधायक के रूप में कामयाब हों और सदन में होने वाली चर्चाओं में हिस्सा लेकर अपने क्षेत्र की जनता की समस्याओं के निराकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभायें।
PunjabKesari
आजादी के बाद पहली बार रामपुर में खिला कमल
गौरतलब है कि आकाश सक्सेना ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान का गढ़ माने जाने वाले रामपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के लिए पिछली आठ दिसंबर को घोषित उपचुनाव परिणाम में जीत हासिल की थी। इसी के साथ ही रामपुर में पहली बार कमल भी खिला। यह सीट नफरत भरा भाषण देने के एक मामले में आजम को तीन साल की सजा सुनाए जाने के चलते उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द किए जाने के कारण रिक्त हुई थी। भाजपा ने आजादी के बाद पहली बार रामपुर सदर क्षेत्र में परचम लहराया है।
PunjabKesari
PM मोदी ने रामपुर के विकास के लिए हरसंभव मदद दिया भरोसा
सपा नेता आजम खान के गढ़ में पहली बार कमल खिलाने वाले बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी। प्रधानमंत्री ने बीजेपी विधायक को रामपुर के विकास के लिए हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने उन्हें निस्वार्थ भाव और बिना भेदभाव के जनता की सेवा करने की अपील की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static