UP School Closed: यूपी में IMD का रेड अलर्ट, आठवीं तक के सभी स्कूल बंद, इनका बदला समय

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 01:47 PM (IST)

लखनऊ, UP School Closed: ज़िलाधिकारियों की मनमानी से तंग आकर शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश भर के कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों में 14 जनवरी तक छुट्टी तथा 9-12 कक्षाओं का समय शीतलहर के चलते बदल दिया है। बता दें कि यूपी में ठंड के साथ ही शीतलहर का सितम जारी है। IMD ने भी मौसम को लेकर रेड अलर्ट कर दिया है।

यूपी के रेड अलर्ट वाले 60 जिलों में पश्चिमी यूपी के लगभग सभी जिले हैं। जबकि पूर्वांचल के भी ज्यादातर जिले इसमें शामिल हैं। यहां मौसम विभाग ने दो दिनों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इसके बाद राज्य सरकार के शिक्षा विभाग ने कक्षा आठवीं तक के सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं. शीतलहर के कारण दिए गए ये निर्देश राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों के लिए जारी हुए हैं।


ये जारी हुई आदेश
इसके अलावा सभी बोर्ड के माध्यमिक विद्यालय में कक्षा नौ से बारहवीं तक के स्कूल और कॉलेजों के खुलने के समय में बदलवा किया गया है। ये स्कूल और कॉलेज का संचालन सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक ही हो सकेगा. विभाग द्वारा जारी नोटिस में लिखा है, "14 जनवरी तक विद्यार्थियों हेतु इंटरमीडिएट कॉलेज और हाईस्कूल से संबंद्ध प्राथमिक और जूनियर हाईस्कूल तक की कक्षाएं भी संचालित नहीं होंगी."

यह भी पढ़ें:- UP Weather Update: ताजनगरी में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का सितम जारी, अगले 5 दिन और ज्यादा रहेगी गलन और कोहरा

इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक महेंद्र देव द्वारा जारी आदेश में कहा गया है, "अत्यधिक शीतलहर के दृष्टिगत छात्रहित में प्रदेश के कक्षा नौ से कक्षा 12 तक के समस्त बोर्डों के समस्त विद्यालयों की कक्षाओं का समय 14 जनवरी 2023 तक प्रात: 10 बजे से दो बजे तक किया जाता है।"

यह भी पढ़ें:- Azam Khan को SC कोर्ट ने दिया झटका, दलील खारिज करते हुए कहा- ऐसा नहीं है कि आपको यूपी में नहीं मिलेगा न्याय
 


 

Content Writer

Imran