UP: शिवपाल ने CM योगी को बताया को ईमानदार और मेहनती, साथ ही कंसा तंज

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 05:50 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक शिवपाल सिंह यादव ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए उन्हें 'ईमानदार' और 'मेहनती' बताया। साथ ही उन्होंने परोक्ष रूप से उन पर तंज भी किया। यादव ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा "उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ईमानदार और मेहनती हैं लेकिन अगर उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान सदन के सभी सदस्यों तथा अन्य लोगों का सहयोग लिया होता तो स्थिति को बेहतर तरीके से संभाला जा सकता था।" 

यादव द्वारा मुख्यमंत्री की तारीफ किए जाने पर भाजपा सदस्यों ने मेज थपथपा कर उनका स्वागत किया। हालांकि इसी दौरान यादव ने भाजपा सरकार के नारे का हवाला देते हुए उस पर तंज भी किया। उन्होंने कहा कि वादे के मुताबिक तो 'सबका साथ और सबका विकास' है लेकिन सरकार ने सबका सहयोग नहीं लिया। उन्होंने कहा, ‘‘ मुख्यमंत्री तो संत हैं, योगी हैं। योग का मतलब सबको जोड़ना होता है। '' प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया ने कहा कि मुख्यमंत्री विपक्ष का सहयोग ले करके ही उत्तर प्रदेश को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकते हैं।

उन्होंने विपक्ष पर भी तंज करते हुए कहा, "अगर विपक्ष हमारा साथ ले लेता... हमने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाई थी। अपने 100 प्रत्याशी भी घोषित कर दिए थे। अगर हमें टिकट दे देते तो वह (सपा गठबंधन) वहां (सत्ता पक्ष) और आप (भाजपा गठबंधन) यहां (विपक्ष) होते।" यादव ने सरकार को सलाह दी कि वह केवल बुजुर्गों और बीमार लोगों को ही मुफ्त राशन दे, नौजवानों और तंदुरुस्त लोगों को राशन देकर उन्हें 'आलसी' ना बनाए। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static