UP: पत्नी पर चढ़ा सोशल मीडिया का खुमार, Facebook और Whatsapp के लिए पति को छोड़ा

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 03:56 PM (IST)

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक पत्नी पर सोशल मीडिया का ऐसा नशा चढ़ा कि उसने मोबाइल के लिए अपने पति को ही छोड़ दिया। दरअसल, एक महिला Facebook, Whatsapp और Instagram चलाने लगी थी। वो दिन भर अपने मोबाइल में ही घुसी रहती थी। उसकी इस बात से पति काफी परेशान रहने लगा था। जिसके चलते वह अपनी पत्नी को मोबाइल कम चलाने के लिए कहता था। लेकिन पत्नी को यह बात अच्छी नहीं लगी और दोनों में झगड़ा होने लगा। यह झगड़ा इतना बढ़ गया कि महिला ने अपने पति को ही छोड़ दिया।



बता दें कि यह मामला गाजीपुर जिले के बिरनो थाना क्षेत्र के गजपतपुर गांव का है। यहां पर रहने वाली एक अनीता नाम की महिला की शादी पिछले साल 10 जून को दुर्गा स्थान गांव के रहने वाला रमाकांत के साथ हुई थी। शादी के बाद सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा। कुछ माह साथ रहने के बाद परिवार की रोजी-रोटी चलाने के लिए अनीता का पति रमाकांत नौकरी करने के लिए बाहर चला गया। बाहर रहने के दौरान रमाकांत अपनी पत्नी से बात करने के लिए उसे एक एंड्राइड मोबाइल खरीद कर दिया था। घर पर रहने के दौरान अनीता मोबाइल में Facebook ,Whatsapp और Instagram चलाने लगी। ऐसे में अनीता द्वारा सोशल मीडिया को काफी समय दिया जाने लगा और वह अपनी पति से भी कम बात करने लगी।

मोबाइल को लेकर दोनों में हुई कहासुनी
करीब 15 दिन पहले अनीता का पति रमाकांत घर वापस लौट कर आया। रमाकांत ने आरोप लगाया कि घर वापस आने के बाद वह देखा कि उसकी पत्नी अनीता अधिकतर समय मोबाइल पर ही लगी रहती है। ऐसे में उसने उसे मना किया लेकिन वह नहीं मानी। मोबाइल को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई और रमाकांत ने अपनी पत्नी को काफी डांटा फटकारा। इसी तरह यह झगड़ा काफी बढ़ गया कि नाराज होकर अनीता बुधवार को कासिमाबाद कोतवाली पहुंच गई। वहां पहुंचकर उसने पति पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। उसके बाद पति को पुलिस द्वारा थाने में बुलाया गया। थाने पहुंचने के बाद पति ने पुलिस को सारा मामला बताया।



पत्नी ने कहा पति को छोड़ सकती हूं लेकिन मोबाइल को नहीं
इसके बाद पति को इस परेशानी का हल निकालने के लिए गांव की पंचायत बुलानी पड़ी। पंचायत में आसपास के गांव के प्रधान और संभ्रांत व्यक्ति भी आए। पंचायत के दौरान पंच द्वारा पहले पत्नी को बोलने का मौका दिया गया। इस दौरान अनीता ने दो टूक में जवाब दे दिया कि वह अपने पति को छोड़ सकती है, लेकिन मोबाइल नहीं छोड़ सकती। यह बात सुन कर पंचायत में मौजूद सभी सदस्य हैरान हो गए। इसके बाद पति रमाकांत को अपनी बात कहने का मौका दिया गया। पति ने मोबाइल चलाने पर पत्नी को साथ रखने से इनकार कर दिया। करीब 2 घंटे तक पंचायत के लिए लेकिन पति पत्नी अपनी बात पर अड़े रहे। अंत में थक हार कर पंचायत द्वारा दोनों को अलग रहने का फैसला सुना दिया गया। शादी में जिन सामानों का आदान-प्रदान हुआ था उन्हें एक दूसरे को वापस करवा दिया गया। फिलहाल मामले के सामने के बाद चर्चाओं में बना हुआ है।

Content Editor

Pooja Gill