UP: जातीय जनगणना की मांग के साथ ब्लॉक स्तर पर अभियान छेड़ेगी सपा

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2023 - 11:35 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र से ठीक दो दिन पहले समाजवादी पार्टी ने जातीय जनगणना को लेकर भाजपा सरकार को घेरने की तैयारी में है। पार्टी की ओर से शनिवार को घोषणा की गई कि ब्लॉक स्तर तक जाति जनगणना को लेकर प्रचार अभियान चलाया जाएगा। सभी जातियों की जनगणना को लेकर समाजवादी पार्टी अब कोशिश करेगी।
PunjabKesari
पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने शनिवार को बताया कि समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधान परिषद सदस्य डॉ. राजपाल कश्यप विभिन्न जनपदों में विधानसभा के ब्लॉक स्तर पर संगोष्ठियां कर अन्य पिछड़ा वर्ग सहित सभी जातियों की जातिवार जनगणना की मांग पर लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक जिलों में विधानसभा के ब्लॉक स्तर पर संगोष्ठी का प्रथम चरण 24 फरवरी से शुरु होकर पांच मार्च तक चलेगा। इसमें 24 व 25 फरवरी को वाराणसी, 26 व 27 फरवरी को सोनभद्र, 28 फरवरी और एक मार्च को मिर्जापुर, दो व तीन मार्च को भदोही में संगोष्ठियां होंगी। चार व पांच मार्च को प्रयागराज में इस कार्यक्रम का समापन होगा।
PunjabKesari
राजेंद्र चौधरी ने कहा कि पार्टी जातीय जनगणना कराने जाने की मांग पुरजोर ढंग से उठाती रही है। पार्टी का मानना है कि जातिवार गणना कराये जाने से विभिन्न जातियों के संवैधानिक अधिकार सुरक्षित हो सकेंगे और सभी को उनकी संख्या के अनुसार हक और सम्मान मिल सकेगा। जातिवार जनगणना के आंकड़ों से सरकार विकासकार्यों के अलावा अन्य नीति निर्धारण का कार्य कर सकेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static