UP सरकार का एक्शन जारी: अवैध ड्रग्स एवं शराब के विरूद्ध एक सप्ताह का विशेष अभियान शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Aug 24, 2022 - 07:57 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को अवैध शराब और मादक पदार्थों के कारोबार के खिलाफ एक सप्ताह का विशेष अभियान शुरू किया। एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए इन धंधों में लगे लोगों की संपत्तियां जब्त करने तथा मादक पदार्थ तस्करी निरोधक कार्यबल बनाने का आदेश दिया था।

एक सरकारी बयान के अनुसार सम्पूर्ण प्रदेश में अवैध शराब और मादक पदार्थों के विरूद्ध प्रभावी रूप से कार्रवाई हेतु आज से 31 अगस्त 2022 तक एक सप्ताह का विशेष अभियान चलाने के निर्देश गृह विभाग द्वारा जारी किये गये। इस सम्बन्ध में हुई कार्रवाई की एक उच्च स्तरीय समिति द्वारा की समीक्षा जायेगी। इस विशेष अभियान के तहत जिला स्तर के अधिकारी संबंधित अपराधियों के विरूद्ध उनके द्वारा की गयी कार्रवाई का ब्योरा देंगे।

अपर मुख्य सचिव, (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने पुलिस महानिदेशक समेत विभिन्न पुलिस अधिकारियों को अवैध ड्रग्स एवं अवैध शराब के विरूद्ध 24 अगस्त से 31 अगस्त तक एक सप्ताह तक विशेष अभियान चलाये जाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये गये हैं। शासन द्वारा जारी निर्देशों में कहा गया है कि सभी जिलों के जिला एवं पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी थानावार अवैध ड्रग्स एवं अवैध शराब से जुड़े समस्त सक्रिय एवं संदिग्ध व्यक्तियों के चिन्हीकरण एवं उनकी चेकिंग की कार्रवाई की प्रतिदिन समीक्षा करेगे।

निर्देशों के अनुसार समस्त जिला मजिस्ट्रेट एवं जनपदीय पुलिस प्रभारी यह सुनिश्चित करेगें की उनके क्षेत्राधिकार में किसी भी स्थान पर हुक्काबार का संचालन न किया जाय।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static