समीक्षा अधिकारी पेपर लीक मामले में UP STF की कार्रवाई जारी, दो और गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 06:34 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने समीक्षा अधिकारी (आरओ) और सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) की परीक्षा का पेपर (प्रश्नपत्र) लीक करने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। परीक्षा 11 फरवरी को राज्य भर में आयोजित की गई थी। बड़े पैमाने पर प्रश्न पत्र लीक होने की रिपोर्ट के बाद राज्य सरकार ने दो मार्च को यह परीक्षा रद्द कर दी थी। एसटीएफ ने बयान में कहा, "पेपर लीक के मामले में बृहस्पतिवार को अरुण कुमार सिंह और सौरभ शुक्ला को गिरफ्तार किया गया, जो प्रतापगढ़ के मूल निवासी हैं।

बयान के अनुसार पहले दोनों को एसटीएफ मुख्यालय बुलाया गया जहां पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। एसटीएफ के मुताबिक दोनों को परीक्षा से एक दिन पहले अपने फोन पर एक दूसरे ‘मास्टरमाइंड' से पेपर की प्रति मिली थी। इसके बाद दोनों ने पेपर दूसरों को भेज दिया था और इसके लिए पैसे लिये थे। एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। बयान के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों के नाम पेपर लीक के संबंध में कौशांबी जिले में दर्ज प्राथमिकी में जोड़े जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- मिर्जापुर में भीषण हादसा: अनियंत्रित ट्रक ने बोलेरो को मारी जोरदार टक्कर, 3 की मौत, 6 घायल

Mirzapur Road Accident: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में एक भीषण हादसा हो गया। जहां एक ट्रक, बोलेरो और बाइक में जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि मौके पर 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Content Writer

Ramkesh