बावरिया गैंग के इनामी बदमाश कालिया को STF ने लखनऊ से किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jul 26, 2018 - 10:01 AM (IST)

लखनऊः यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने विभिन्न जिलों में डकैती और हत्या करने वाले बावरिया गिरोह के एक लाख रुपये के इनामी किशन उर्फ कालिया उर्फ राकेश उर्फ राजू को लखनऊ के काकोरी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बाराबंकी, लखनऊ और फर्रूखाबाद में सनसनीखेज डकैती तथा हत्या करने वाले बावरिया गिरोह के इनामी अपराधी किशन उर्फ कालिया उर्फ राकेश उर्फ राजू बावरिया को काकोरी इलाके में नागेश्वर मंदिर, जलियामऊ आगरा-लखनऊ हाइवे सर्विस रोड से गिरफ्तार किया गया। कालिया मूल रुप से राजस्थान के महेन्द्रगढ़ का रहने वाला है। इसने अपना ठिकाना हरियाणा के फरीदाबाद में भी बना रखा है। इसके पास से तमंचा और कारतूसों के अलावा सोने-चांदी के जेवरात आदि बरामद किए गए हैं।

सिंह ने बताया कि पिछले दिनों बाराबंकी, लखनऊ एवं फर्रूखाबाद में हत्या एवं डकैती की कई सनसनीखेज घटनाओं का खुलासा किया गया था। 3 फरवरी को पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 4 बदमाश राजेश उर्फ पेटला, मनोज उर्फ छोटू उर्फ राकेश, राजू उर्फ रमेश तथा महेन्द्र पकड़े गए थे। पकड़े गए बदमाशों से की गई पूछताछ में बाराबंकी, लखनऊ तथा फर्रूखाबाद की डकैती की घटनाओं में इस गिरोह का सम्मिलित होना पाया गया है।

Deepika Rajput