यूपी STF ने पश्चिम बंगाल से 50 हजार रूपये के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Dec 03, 2018 - 04:51 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस की स्टेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से एक 50 हजार रूपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है।  एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के विभिन्न जिलों में वांछित पुरस्कार घोषित अपराधियों के सक्रिय होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिए जाने की सूचनायें मिल रही थी।

पुलिस उपाधीक्षक प्रमेश कुमार शुक्ला के नेतृत्व में एस.टी.एफ की एक टीम गठित कर अभिसूचना संकलन की कार्रवाई शुरू की गई। विश्वस्त सूत्रों से पता चला कि गोरखपुर के एचएस नंबर का निवासी और 50 हजार रूपये का इनामी बदमाश अच्छेलाल यादव पुलिस पार्टी पर जानलेवा हमला कर फरार हो गया है। उसके खिलाफ हत्या लूट समेत 21 मामले दर्ज है। बदमाश छुपकर आसनसोल में कैटलास कैमिकल फैक्ट्री के मालिक राकेश त्रिपाठी के पी.एस.ओ के रूप में कार्य कर रहा है।  

उन्होंने बताया कि उप निरीक्षक संतोष सिंह तथा पंकज सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित कर आसनसोल भेजी गई। आसनसोल पुलिस के सहयोग से उसके अस्थाई निवास कल्याणपुर हाउसिंस सोसायटी पर रविवार रात में छापा मार कर बदमाश अच्छेलाल यादव को गिरफ्तार किया। पूछताछ में बदमाश ने बताया गया कि वह वर्ष 2002 से सक्रिय अपराध में लिप्त था। उसके पास से एक रायफल 315 बोर, एक मैगजीन, एक पिस्टल .32 बोर, सात कारतूस 315 बोर, 13 कारतूस .32 बोर, आधार कार्ड, सीआरपीएफ का पहचान पत्र बरामद किया गया।   
 

Ruby