UP STF: नोएडा में नकली देसी घी बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 5 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jan 14, 2023 - 01:54 AM (IST)

नोएडा, UP STF: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विशेष कार्य बल (STF) और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने गौतमबुद्धनगर जिले के एक गांव में शुक्रवार को छापा मारकर नकली देसी घी (fake desi ghee) बनाने वाली फैक्ट्री (factory) का भंडाफोड़ करने का दावा किया और इस बाबत मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि इनके पास से 20 पेटी नकली देसी घी जब्त किया गया है और ये लोग विभिन्न नामचीन कंपनियों के लेबल लगाकर नकली घी बाजार में बेचते थे।

यह भी पढ़ें- Crime News: मेरठ में चलती बस में छात्रा को गोली मारकर युवक फरार, हालत गंभीर

PunjabKesari
संदीप चौहान के मकान में अवैध रूप से चल रही थी देसी घी बनाने की फैक्ट्री 

एसटीएफ में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (नोएडा इकाई) कुलदीप नारायण ने बताया कि सूचना के आधार पर एसटीएफ और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने एक्सप्रेस-वे क्षेत्र के वाजिदपुर गांव में शुक्रवार की रात को छापेमारी की। उन्होंने बताया कि यहां पर संदीप चौहान के मकान में विकास अग्रवाल, दीपक आदि अवैध रूप से देसी घी बनाने की फैक्ट्री चला रहे थे।

यह भी पढ़ें- अगर आप भी करना चाहते हैं 'गंगा विलास क्रूज' की यात्रा तो खर्च करनी होगी इतनी रकम, मिलेंगी Five Star सुविधाएं

नारायण ने बताया कि आरोपी वनस्पति घी में रसायन मिलाकर देसी घी तैयार करते हैं। उन्होंने बताया कि मौके से ‘मेल्टिंग' मशीन समेत अन्य उपकरण और नकली घी बनाने की सामग्री बरामद हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static