यूपी: आंधी पानी ने कई इलाकों में मचाई तबाही

punjabkesari.in Saturday, Apr 07, 2018 - 03:16 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में शुक्रवार देर शाम आई आंधी और बारिश से सैकड़ों एकड़ में खड़ी फसल को नुकसान पहुंचा, वहीं मौसम में हुए फौरी बदलाव से कई इलाके अंधेरे में डूब गए।

जानकारी के अनुसार गोरखपुर, बहराइच, गोंडा, बाराबंकी, केसरगंज, कानपुर, मुरादाबाद, आगरा और लखनऊ समेत राज्य के तमाम क्षेत्रों में तेज रफ्तार हवाओं और बूंदाबांदी से सैकड़ों एकड़ खडी फसल प्रभावित हुई। आंधी पानी के मद्देनजर कई इलाकों में एहतियात के तौर पर बत्ती काट दी गई जबकि कई क्षेत्रों में स्थानीय गड़बड़ियों की वजह से बिजली गुल हो गई।

मौसम विभाग के अनुसार मौसम का यह मिजाज कम से कम अगले 2 दिनों तक जारी रहने का अनुमान है। इस अवधि में कुछ क्षेत्रों में धूल भरी आंधी और बूंदाबांदी के आसार है। इस दौरान अधिसंख्य क्षेत्रों में दिन का तापमान स्थिर रहने और रात के तापमान में मामूली गिरावट का अनुमान है। पिछले 24 घंटे में केसरगंज, भिंगा और बहराइच, नानपारा, निघासन और किरावली में जबरदस्त बारिश से तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गई जबकि गोरखपुर, सीतापुर, खीरी, लखनऊ, मुरादाबाद, आगरा और मोहम्मदाबाद समेत कुछ अन्य क्षेत्रों में आंधी बारिश से मौसम सुहाना हो गया।

विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 24 घंटे में मुरादाबाद, आगरा, मेरठ मंडलों में तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया जबकि फैजाबाद में यह सामान्य से कम रहा। झांसी राज्य का सबसे गर्म इलाका रहा जहां अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। उन्होंने बताया कि वाराणसी मे रात के तापमान में उल्लेखनीय बढोत्तरी दर्ज की गई हालांकि आगरा में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहा।

Punjab Kesari