UP: प्यार में एक साथ खाई थी जीने मरने की कसम, प्रेमी जोड़ों ने एक ही फंदे से लगाई फांसी

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 01:45 PM (IST)

हरदोई: कोरोना वायरस के बीच उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में प्यार में साथ जीने-मरने की कसमें खाने वाले प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच में जुट गई।

दोनों पेड़ की एक ही डाल पर फांसी के फंदे से लटके
बता दें कि मामला शाहाबाद क्षेत्र के पेड़वा गांव का है। यहां के रहने वाले युवक-युवती दो सालों से एक-दूसरे को चाहते थे और दोनों शादी करना चाहते थे। परिजन इसके लिए तैयार नहीं थे। इसी बीच युवती के परिजन उसकी शादी की बात दूसरी जगह करने लगे और परिजनों ने दोनों के मिलने पर पाबंदी लगा दी। यह दोनों को और नागवार गुजरा। इससे आहत दोनों ने एक साथ मरने का फैसला किया और गुरुवार की रात दोनों चुपचाप निकल कर गांव के बाहर खेत पर पहुंच गए। वहां दोनों पेड़ की एक ही डाल पर फांसी के फंदे से लटक गए।

पुलिस के मुताबिक मामला प्रेम-प्रसंग
वहीं जब दोनों के लापता होने की चर्चा चली तो उनकी खोजबीन शुरू की गई। खोजबीन के घंटों बाद जब ‌‌परिजन खेत की तरफ लौटे तो फांसी के फंदे पर दोनों को झूलते देख उनके होश उड़ गए। गांव के बाहर प्रेमी युगल का शव एक ही फंदे पर पेड़ से लटका मिलने से इलाके में सनसनी फ़ैल गई। ग्रामीणों से प्राप्त सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शवों को कब्जे में लिया। पुलिस ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग का है।

पुलिस हर बिन्दु पर जांच कर रही
एएसपी पश्चिमी त्रिगुण विसेन के मुताबिक प्रेमी युगल एक-दूसरे से प्यार करते थे और शादी करना चाहता थे। एक ही गांव के होने के चलते परिवारवालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। जो प्रेमी जोड़ो को नागवार गुजरा। फिलहाल पुलिस हर बिन्दु पर तफ्तीश कर रही है।

Edited By

Umakant yadav