UP: मुरादाबाद में तेंदुए का आतंक जारी, अब 3 साल की मासूम पर किया हमला

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 02:21 PM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में सुबह एक आदमखोर तेंदुए ने 3 साल की मासूम को अपना शिकार बनाने की कोशिश की। हमले में घायल बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले भी तेंदुए ने एक 9 साल की बच्ची पर हमला कर उसकी जान ले ली थी। वहीं तेंदुए द्वारा लगातार हो रहे हमलो से ग्रामीणों का वन विभाग के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि ठाकुरद्वारा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मुनीमपुर में वीर सिंह का घर गांव के बिल्कुल बाहर है। सुबह वीर सिंह उसकी पत्नी शशि और 3 साल की बच्ची वंदना घर के आंगन में बैठे थे। बच्ची घर के आंगन में ही खेल रही थी तभी अचानक तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। इससे पहले की तेंदुआ बच्ची को उठाकर ले जाता मासूम के मां-बाप उस पर टूट पड़े। वहीं परिजनों के शोर मचाने पर और अपने ऊपर वार होता देख तेंदुआ बच्ची को छोड़कर भाग गया।

परिजनों के चीखने की आवाज सुनकर गांव के अन्य लोग भी मौके पर इकट्ठा हो गए। घटना की जानकारी तुरंत डायल-100 पर दी गई। वहीँ इस तरह की लगातार हुई दूसरी घटना के बाद जागे वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए जंगलों में 6 ट्रेकिंग कैमरे और 2 टीमों को लगाने का फैसला किया है जिसमे रेंज अफसर समेत वन विभाग की टीम को लगाया गया है।

वन विभाग के रेंजर दिनेश शर्मा ने बताया की पीलीभीत से डब्लूडब्लूएफ़ की टीम बुलाई गई है जो शाम तक यहां पहुच जाएगी। यहां. संभावित जगहों को चिन्हित कर कैमरे लगाए जाएंगे जिससे उसपर नजर रख कर उसे पकड़ा जा सके। टीम ड्रोन कैमरे, सीसीटीवी और स्टिल कैमरे की मदद लेकर तेंदुए को पकड़ने का काम करेगी। अधिकारी का कहना है कि जब तक तेंदुए को पकड़ा नहीं जाता तब तक टीम वापस नहीं जाएगी।

Anil Kapoor