यूपीः परिजनों का शादी से इंकार और बंदिशें... मिशन शक्ति ने ऐसे भरा बृजेश व सोनू की जिंदगी में रंग

punjabkesari.in Tuesday, Mar 09, 2021 - 07:09 PM (IST)

बहराइचः महिलाओं के लिए संचालित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मिशन शक्ति ने एक और जिंदगी में रंग भरने का काम किया है। मिशन शक्ति की पहल से बृजेश व सोनू की जिंदगी में खुशहाली व बहार आ गई।

बता दें कि मामला सुजौली थाने के कारीकोट गांव का है। जहां प्रेमी जोड़े के परिजनों ने शादी से इन्कार कर दिया था। इसके बाद दोनों ने बगावत कर गांव छोड़ दिया था। मिशन शक्ति की टीम ने दोनों को तलाशा और उन्हें थाने लाया गया। युवक व युवती के परिजनों को भी समझाया गया। दोनों के परिजन राजी हो गए तो विवाह की शहनाई बजी।

दरअसल दोनों के बीच लगभग एक वर्ष से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। युवक व युवती ने शादी करने को अपने अपने परिवार से इजाजत मांगी। दोनों के घरवाले शादी के लिए राजी नहीं हुए। उल्टे दोनों पर बंदिशें लग गईं। जिस पर प्रेमी युगल अपने अपने परिवार से बगावत कर लखनऊ चले गए। इसके बाद कन्या पक्ष ने थाने में तहरीर दी। थाने की मिशन शक्ति टीम एसएचओ विनय कुमार सरोज की अगुवाई में लखनऊ से युवती को बरामद कर ले आई। इसके बाद टीम ने दोनों के परिवार वालों को समझा-बुझा कर दोनों की शादी करवाने को कहा। उसके बाद परिजनों की सहमति से दोनों की मंदिर में शादी हुई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static