UP: लव जिहाद में फंसाकर हिंदू युवतियों से शादी करने वालों को मिलता है घर और दुकान, PFI धर्मांतरण के लिए देते हैं नकदी

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 11:07 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने अपनी जड़े जमाने के लिए नई नई योजनाएं बनानी शुरू की है। पीएफआई लोगों को अपने साथ जोड़ने के लिए और अपने सदस्यों की संख्या बढ़ाने के लिए लोगों की भावनाओं का इस्तेमाल कर रहे है। पीएफआई एक विशेष योजना के तहत अपने सदस्यों को खुला ऑफर देते है कि जो भी सदस्य हिंदू युवतियों के धर्म परिवर्तन करा कर उनसे शादी करेंगा उसे घर और दुकान के साथ- साथ नकदी भी दी जाएगी। वहीं, सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक पीएफआई ऐसे सदस्यों को खुलेआम नकद रुपये देते हैं।

बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक पीएफआई इन सदस्यों के लिए दुकान खोलने का पूरा इंतजाम करते है और रहने के लिए घर भी देते हैं। यह विदेशों से हो रही फंडिंग से करते हैं। इसके अलावा सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक पीएफआई के सदस्यों ने काकोरी, लखनऊ-बाराबंकी सीमा पर कुर्सी गांव में प्रशिक्षण शिविर लगाया था। जहां पर लोगों को लव जिहाद, धर्मांतरण करने के तरीके के बारे में जानकारी दी। साथ ही ऐसा करने वालों को संस्थान की तरह से इनामी योजनाओं के बारे में बताया। लखनऊ में पिछले दिनों गिरफ्तार उमर गौतम धर्मांतरण कराता था। वह एसडीपीआई का सक्रिय सदस्य होने के साथ हल-हरम एकेडमी का उपाध्यक्ष था।

प्यार के जाल में फंसा कर हिन्दू युवतियों से करते है शादी
बताया जा रहा है कि पीएफआई ने लव-जिहाद को सबसे बड़ा हथियार बना रखा है। इसके लिए अपने सदस्यों को विशेष प्रशिक्षण देने के लिए केरल भेजते हैं। वहां पर उनको  धर्मांतरण व अपनी हकीकत छिपाकर हिन्दू युवतियों को अपने जाल में फंसाने का तरीका बताया जाता है। जिसके बाद पीएफआई के सदस्यें हिंदु युवतियों को प्यार में फंसा कर उनसे शादी करते है और उनका धर्म परिवर्तन कराते है।

ग्रामीण इलाकों की युवतियों को बनाते है टारगेट
पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया अपने सदस्यों को हिंदू लड़कियों को अपने जाल में फंसाने के लिए फर्जी पहचान पत्र भी उपलब्ध कराते हैं। जिसके बाद वह अपना टारगेट लेकर प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में जाकर युवतियों को फंसाते हैं। उनके निशाने पर गरीब व पिछड़ी जाति के हिंदू युवक और युवतियों होते हैं। उनको भड़काने के बाद मोटी रकम मुहैया कराते हैं। ताकि वह धर्म बदलकर इस्लाम कबूल कर लें। वहीं युवतियों को हिंदू बनकर फंसाते है। फिर धर्म बदलने के लिए प्रताड़ित करते हैं और उनसे शादी करते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

Recommended News

static