स्मार्ट सिटी परियोजना को लागू करने में यूपी अव्वल, योगी ने प्रदेशवासियों को दी बधाई

punjabkesari.in Friday, Jun 25, 2021 - 10:01 PM (IST)

लखनऊः केंद्र सरकार की स्मार्ट सिटी परियोजना को लागू करने के मामले में उत्तर प्रदेश को पहला स्थान मिला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस उपलब्धि के लिये प्रदेश के लोगों को बधाई दी है। उन्होंने कहा ‘‘ प्रधानमंत्री के कुशल मार्गदर्शन और उत्तर प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता का सुफल है कि स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत‘इंडिया स्मार्ट सिटी कांटेस्ट- 2020 'के‘ स्टेट अवार्ड 'श्रेणी में उत्तर प्रदेश को देश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई।'' 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय शहरी एवं आवास मंत्रालय के इंडिया स्मार्ट सिटीज प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश को पहला, मध्य प्रदेश को दूसरा और तमिलनाडु को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। स्मार्ट सिटी लीडरशिप पुरस्कार में वाराणसी दूसरे नम्बर पर रहा है जबकि अहमदाबाद पहले और रांची तीसरे स्थान पर है।        

पानी के लिये देहरादून और वाराणसी संयुक्त विजेता घोषित किये गये है। वाराणसी को यह सम्मान असी नदी में पर्यावरण संरक्षण के लिये दिया गया है। गौरतलब है कि स्मार्ट सिटी मिशन, प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना और अमृत योजना के छह साल पूरे होने के मौके पर शुक्रवार को इन पुरस्कारों का ऐलान किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 जून 2015 को इन सभी योजनाओं को लॉन्च किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static