बिजली उत्पादन की दिशा में UP आत्मनिर्भरता की ओर: श्रीकांत शर्मा

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 08:52 AM (IST)

नोएडा:  उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि प्रदेश विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता हासिल करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है और सरकार का जोर निर्बाध विद्युत आपूर्ति पर है जो निवेश और रोजगार को बढ़ावा देने में मददगार साबित होगा।  शर्मा ने नोएडा व ग्रेटर नोएडा के इंडस्ट्रियल एवं घरेलू फ़ीडर्स वाले उपकेंद्रों का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की दिशा में प्रदेश में निवेश व रोजगार के माहौल को बढ़ावा देने के लिये गांव और शहर के साथ ही उद्योगों को भी निर्बाध बिजली देने पर जोर है। उन्होंने निरीक्षण के दौरान उद्योगों को ट्रिपिंग फ्री आपूर्ति की लगातार मॉनिटरिंग के निर्देश दिये। ऊर्जा मंत्री ने दादरी स्थित कुड़ी खेड़ा विद्युत उपकेंद्र, नोएडा एसईजेड और नोएडा के सेक्टर 16ए फ़िल्म सिटी इंडस्ट्रियल फ़ीडर्स वाले विद्युत उपकेंद्रों का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने इंडस्ट्रियल व कॉमर्शियल उपभोक्ताओं को फोन कर बिजली आपूर्ति की जानकारी ली। अधिकारियों को इज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस के लिये निर्बाध आपूर्ति देने, नये कनेक्शन की पेंडेंसी न रखने व उपभोक्ता शिकायतों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद से बिजली की कोई कमी नहीं है। पर्याप्त, निर्बाध व सस्ती बिजली आपूर्ति के लिये ट्रांसमिशन व डिस्ट्रीब्यूशन नेटवकर् को लगातार मजबूत किया जा रहा है। उन्होंने सही बिल-समय पर बिल सुनिश्चित करने व हाई लॉस फीडर पर लाइन लॉस 15 फीसदी से कम लाने के निर्देश दिये।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static