नक्सली हमले में शहीद हुए यूपी के जवान, लोगों ने नम आंखों से दी अंतिम विदाई

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2017 - 11:45 AM (IST)

मुजफ्फरनगर: छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में शहीद जवानों में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के एक गरीब परिवार में जन्में 25 वर्षीय CRPF के जवान मनोज कुमार ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए वीरगति प्राप्त की है। शहीद मनोज कुमार का उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया। गांव के सभी लोगों ने नम आंखों से उनको अंतिम विदाई दी। जवान के शहीद होने की खबर के बाद से पूरे गांव में शोक की लहर है।

जानकारी के अनुसार यूपी के थाना भोपा क्षेत्र के गांव निरगाजनी निवसी स्व: करमचंद हरिजन के 5 पुत्र और 3 बेटियों में तीसरे नंबर का 25 वर्षीय मनोज कुमार ने जनता इंटर कालेज से इंटर की पढ़ाई कर वर्ष 2011 CRPF में भर्ती हुआ था। मनोज की वर्तमान में तैनाती छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में थी। शहीद मनोज कुमार का एक छोटा भाई उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात है। शहीद के परिजनों और ग्रामीणों को मनोज की शहादत पर गर्व है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ के नक्सल हमले में शहीद हुए राज्य के दो सीआरपीएफ जवानों के परिजनों को 30-30 लाख रूपए की आर्थिक मदद का एेलान किया। यह फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में किया गया। बैठक में सुकमा नक्सल हमले की निन्दा की गई। शहीद जवानों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई। गौरतलब है कि सुकमा में नक्सलियों ने सीआरपीएफ जवानों पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें 25 जवान शहीद हो गए थे।