UP: पैसा लेकर फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने के मामले में दो डाक्टर गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Oct 20, 2022 - 08:21 PM (IST)

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के राबर्ट्सगंज में पैसा लेकर फर्जी मेडिकल बनाने के मामले में दो डाक्टरों को कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है। सोनभद्र के पुलिस अधीक्षक डा यशवीर सिंह ने बताया कि फर्जी मेडिकल रिपोर्ट बनाने व भ्रष्टाचार के मामले में दर्ज मुकदमे में जिला अस्पताल सोनभद्र में तैनात डा पुर्णेन्द्र शेखर सिंह, निवासी ग्राम गोपालपुर, थाना मुगलसराय, जनपद चन्दौली व डा दयाशंकर निवासी त्रिवेणीपुरम, थाना झूंसी, जनपद प्रयागराज को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी म्योरपुर थाने में दर्ज मुकदमे के तहत हुई है।       

पैसे लेकर फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट
म्योरपुर थाने में शिकायतकर्ता सुरेंद्र कुमार एवं अमित कुमार ने तहरीर देकर बताया था कि जिला संयुक्त चिकित्सालय लोढ़ी जनपद सोनभद्र के डाक्टरों द्वारा पैसा लेकर फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाये जा रहे हैं। डाक्टरों द्वारा जिला अस्पताल लोढ़ी में बिना कोई चोट लगे, पैसे लेकर मेडिकल सर्टिफिकेट बनाये जा रहे हैं। इस मामले में फर्जी मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मेडिकल सर्टिफिकेट बनावाने वाले आवेदकों के विरूद्ध भी मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।       

पुलिस ने FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरु की
पुलिस ने इस मामले में म्योरपुर थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और आपराधिक कानून की सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है। पुलिस टीम ने गुरुवार को जांच के क्रम में डा पुर्णेन्द्र शेखर सिंह व डा दयाशंकर को गिरफ्तार कर न्यायालय भेज दिया गया है।

Content Writer

Mamta Yadav