यूपीः अडंरवर्ल्ड डाॅन ने फर्जी पासपोर्ट को लेकर CBI की स्पेशल कोर्ट में दिए बयान,कहा- मैं  निर्दोष हूं

punjabkesari.in Friday, Jul 22, 2022 - 12:24 PM (IST)

लखनऊः अडंरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम पर फर्जी पासपोर्ट के मामले में सीबीआई स्पेशल कोर्ट में बयान दर्ज हुए है। जिसके चलते आज सलेम को कड़ी सुरक्षा में नवी मुंबई की तलोजा जेल से स्पेशल जज समृद्धि मिश्रा की कोर्ट  में पेश होने के लिए लाया गया। इस मामले में अगली सुनवाई 4 अगस्त को होगी। वही फर्जी पासपोर्ट के मामले में सलेम ने खुद को निर्दोष बताया है।

बता दे कि मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से गवाही पहले ही खत्म हो चुकी है। वही अब इस मामले में अबू सलेम के बयान दर्ज हुआ है। जहा आरोपी अबू सलेम अब्दुल कयूम अंसारी ने 1993 में लखनऊ पासपोर्ट ऑफिस से अपने साथी परवेज आलम और समीरा जुमानी के साथ साजिश रच, जालसाजी से अकील अहमद आजमी के नाम से पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। वही जिस दस्तावेज के आधार पर पासपोर्ट का आवेदन किया गया था वह सब फर्जी थे। इसी पासपोर्ट का उपयोग सलेम द्वारा किया गया था।

इस मामले की खबर सीबीआई को दी गई थी।जिसके बाद सीबीआई ने अबू सलेम के खिलाफ धारा 471 लगाकर चार्जशीट दाखिल की थी। चार्जशीट पर संज्ञान लेने के बाद कोर्ट ने 5 जून 2009 को अबू सलेम पर लगे आरोपों की पुष्टि कर आगे की कारवाई शुरू कर दी थी। इसी कड़ी में अब सलेम का बयान दर्ज किया गया है। साथ ही कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए तारीक 4 अगस्त तय की है।
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj