UP: राष्ट्रीय रक्षा विवि के क्षेत्रीय परिसर की स्थापना के सिलसिले में CM योगी से मिले कुलपति, विस्तार से हुई चर्चा

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 05:23 PM (IST)

लखनऊ: राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के कुलपति बिमल एन पटेल ने सोमवार को उत्तर प्रदेश में इस विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय परिसर की स्थापना के लिए यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और इसके बारे में विस्तार से चर्चा की।

सोमवार को यहां जारी एक सरकारी बयान में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय परिसर की स्थापना के लिए राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के कुलपति बिमल एन पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से यहां स्थित उनके सरकारी आवास पर भेंट की। मुख्यमंत्री ने पटेल से उत्तर प्रदेश में इसके क्षेत्रीय परिसर की स्थापना, अवस्थापना संबंधी सुविधाओं, शैक्षिक एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारम्भ करने के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने प्रस्ताव पर प्रदेश सरकार द्वारा पूर्ण सहयोग दिये जाने का आश्वासन दिया है और इस अवसर पर गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी भी मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियों एवं पुलिस सेवा के क्षेत्र में कार्य करने हेतु दक्ष कर्मियों की उपलब्धता, शोध, प्रशिक्षण एवं आंतरिक-बाह्य सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषयों के दृष्टिगत भारतीय संसद द्वारा वर्ष 2020 में राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय की स्थापना की गयी है और इसका मुख्यालय अहमदाबाद के गांधीनगर में है।

Content Writer

Mamta Yadav