UP: लॉकडाउन के बीच गाय की शव यात्रा निकालना ग्रामीणों को पड़ा भारी, 150 लोगों पर FIR दर्ज

5/23/2020 6:42:16 PM

अलीगढ़: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण देशभर में लागू किए गए लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान केंद्र और राज्य सराकर द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखने का निर्देश दिया गया। वहीं उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां जवां में गुरुवार को गाय की शवयात्रा निकालकर लोगों ने सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उठा दी। इस पर पुलिस ने 150 लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है।

बता दें कि मैमड़ी गांव निवासी दिनेश चन्द्र शर्मा की गांव में ही एक दुकान है। जानकारी मुताबिक उनकी दुकान के सामने गुरुवार सुबह एक बीमार गाय की मौत हो गई। इस पर गांव वालों ने निर्णय लिया कि गांव में शवयात्रा निकाली जाए। जिसके बाद शवयात्रा में लगभग 100 महिलायें व 50 पुरुष शामिल हुए। किसी तरह सूचना थाने पर पहुंची।

वहीं मौके पर एसओ जवां अभय कुमार शर्मा व एसआई धर्मेन्द्र सिंह गौधा चौकी इंचार्ज मय फोर्स के साथ गांव पहुंच गए। पुलिस को आते देख ग्रामीण भाग गये। पुलिस ने गाय का शव जेसीबी से दफन करा दिया। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 90 महिलाएं व 35 पुरुष के साथ अज्ञात पर केस दर्ज किया है।


Edited By

Umakant yadav

Related News