UP: ग्राम प्रधान के 114 पदों के लिए मतदान संपन्न, 11 को होगी मतगणना

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 08:38 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के 34 जिलों में ग्राम पंचायत प्रधान पद के उम्मीदवारों के निधन की वजह से निर्वाचन स्थगित किया गया था, जिसके लिए रविवार को शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हो गया। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, राज्य में प्रधान पद के 114 पदों के लिए रविवार को वोट डाले गये और मतगणना 11 मई को होगी। राज्‍य निर्वाचन आयोग द्वारा रविवार को जारी बयान के अनुसार, प्रधान ग्राम पंचायत पद के उम्मीदवारों के निधन के कारण संबंधित ग्राम पंचायतों में निर्वाचन रद्द कर दिया गया था।  नौ मई को ग्राम पंचायत प्रधान के 114 पदों के निर्वाचन के लिए शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हो गया।

कौशांबी से मिली खबर के मुताबिक, जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रधान पद के प्रत्याशियों की मौत के बाद स्थगित हुए चुनाव में आज जिले के चार विकास खंडों की पांच ग्राम पंचायतों में पुनर्मतदान हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण रहा और 69.5 प्रतिशत मतदान हुआ है। जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बताया कि फिरोजाबाद जिले के तीन ब्लॉक फिरोजाबाद सदर, टूंडला एवं जसराना में प्रत्याशियों की मौत के कारण स्थगित हुए मतदान के बाद पुनर्मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में चार चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मत डाले गए थे।

बता दें कि पहले चरण में 15 अप्रैल, दूसरे में 19 अप्रैल, तीसरे में 26 अप्रैल और चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान हुआ था। राज्य में चारों चरणों में ग्राम पंचायत प्रधान के 58,194, ग्राम पंचायत सदस्य के 7,31,813, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 75,808 तथा जिला पंचायत सदस्य के 3,051 पदों के लिए मत डाले गये थे जिसकी मतगणना दो से चार मई के बीच संपन्न हुई। इसके अलावा प्रधान ग्राम पंचायत पद के उम्मीदवारों के निधन के कारण संबंधित ग्राम पंचायतों में निर्वाचन रद्द कर दिया गया था जिसके लिए आज रविवार को मतदान संपन्न हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static