UP Weather: यूपी में बारिश की वजह से मौसम ने बदली करवट, तापमान में आई गिरावट; आज भी चलेंगी तेज हवाएं

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 08:27 AM (IST)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में बढ़ते तापमान के बीच एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है। कल यानी बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में आंधी तूफान के साथ बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आ गई। बारिश और ठंडी हवाएं चलने की वजह से लोगों को एक बार फिर सर्दी का एहसास होने लगा। मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी पूरे प्रदेश में ठंडी हवाएं चलने का दौर जारी रहेगा और आज 30 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इसके बाद 23 मार्च को फिर मौसम बदलेगा और कई इलाकों में बारिश होगी।


आज भी कई जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। साथ ही पूर्वी यूपी में 40-50 किमी./घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं दर्ज की गईं। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। विभाग के मुताबिक, आज राजधानी लखनऊ समेत कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है और तेज हवाएं भी चलेंगी। इसके बाद 23 मार्च को फिर से मौसम बदलेगा और राज्य के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी होने का पूर्वानुमान है। आज लखनऊ का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं, बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर और वाराणसी समेत बलिया चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस से लेकर 15 डिग्री सेल्सियस के बीच ही रहेगा।

यह भी पढ़ेंः नोएडा में सामने आया पार्किंग संचालक की करतूत का VIDEO, बुजुर्ग दंपति को उनकी कार सहित क्रेन से उठाया
औद्योगिक शहर नोएडा में पार्किंग संचालकों की दबंगई आये दिन सामने आती रहती है। उनकी दबंगई का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर बुधवार को वायरल हो गया। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक बुजुर्ग दंपति कार में बैठे हुए है। पार्किंग संचालक जबरन उनकी कार को दंपति सहित क्रेन से उठा कर ले जा रहे है। नोएडा शहर में की गई पार्किंग संचालकों की दबंगई को लेकर शहर में यह चर्चा का विषय बना हुआ है।

 

 

Content Editor

Pooja Gill