UP Weather News: मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार कड़ाके की सर्दी से 2 दिन मिल सकती है राहत, बार‍िश से बदलेगा मौसम का मिजाज

punjabkesari.in Thursday, Jan 12, 2023 - 12:22 PM (IST)

UP Weather News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पड़ रही कड़ाके की ठंड के सितम के बाद अब वहां के वासियों को आज यानी गुरुवार से ठंड से कुछ राहत मिलेगी। आज से वहां पर ठंड का कुछ असर कम होने वाला है। दरअसल, बीते बुधवार को प्रदेश में पड़ रही भारी ठंड के साथ कोल्ड डे (cold day) जैसी कंडीशन (Condition) बनी रही। बीते कल सुबह की शुरुआत घने कोहरे से हुई और आज भी वहां पर घना कोहरा छाया हुआ है, लेकिन मौसम विभाग (weather department) के पूर्वानुमान (forecast) के अनुसार आज से शनिवार तक ठंड से कुछ राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः ​Mathura News: श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मामले में आज होगी सुनवाई, अखिल भारत हिन्दू महासभा ने पेश की थी याचिका

बता दें कि राज्य में शीतलहर आने के बाद कड़ाके की सर्दी का प्रकोप शुरू हो गया था। लोगों को ठंड में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा था। घने कोहरे की चादर पूरा दिन छाई रहती थी। सूर्यदेव के दर्शन भी बहुत मुश्किल से होते थे। सड़क दुर्घटनाएं भी काफी बढ़ गई थी और वाहनों की रफ्तार भी धीमी पड़ गई थी। इसी बीच अब मौसम विभाग ने गुरुवार की सुबह घने कोहरे की चेतावनी के बाद शनिवार तक मौसम में ठंड से कुछ हद तक राहत के आसार जताए हैं। पश्चिमी यूपी में बादलों की आवाजाही के साथ बूंदाबांदी का भी पूर्वानुमान है।



यूपी के 24 जिलों में है येलो अलर्ट जारी
आंचलिक विज्ञान केंद्र(Regional Science Center) के वरिष्ठ वैज्ञानिक दानिश के अनुसार, गुरुवार की सुबह भी राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत तराई बेल्ट (lowland belt) के जिलों और पूर्वांचल में घने कोहरे के लिए 24 जिलों में येलो अलर्ट (yellow alert) जारी किया गया है। शनिवार तक तापमान में 2 से 5 डिग्री तक बढ़ोतरी के साथ सर्दी से कुछ राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः Gorakhpur Festival में कैलाश खेर ने बिखेरा सुरों का जलवा, बोले- सिर मुंडाने के बाद CM साहब का भाई लगूंगा

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 2 दिनों तक बादलों की आवाजाही के साथ बूंदाबांदी भी होगी। शुक्रवार को प्रदेश भर में बदली के आसार हैं। शनिवार के बाद एक बार दोबारा तापमान में गिरावट दर्ज हो सकती है। बता दें कि बुधवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

Content Editor

Pooja Gill