UP Weather News: आज यूपी के कई इलाकों में होगी बारिश, भीषण गर्मी से लोगों को मिल सकती है राहत

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2023 - 11:29 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में पड़ रही भयंकर गर्मी के बीच अब एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। आज यानी शुक्रवार को यूपी के 30 जिलों में बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी यूपी के अलग-अलग इलाकों में आज बिजली गरजने की भी संभावना है। इससे तापमान में भी हल्की गिरावट देखने को मिलेगी। जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। हालांकि, राजधानी लखनऊ, कानपुर समेत कई इलाकों में आज धूप के साथ बादलों की आवाजाही रहेंगी।

यह भी पढ़ेंः निकाय चुनाव के लिए 47 IAS प्रेक्षक किए गए नियुक्त, पहले चरण के मतदान को कराएंगे शांति और सुचारू रूप से संपन्न

ह भी पढ़ेंः CM योगी आज जाएंगे सीतापुर, लखीमपुर, बलरामपुर और गोरखपुर दौरे पर, जनसभा को करेंगे संबोधित

बता दें कि, मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार से मध्य प्रदेश से सटे यूपी के जिलों समेत प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश और बदली के आसार हैं। लखनऊ आज दोपहर के बाद यहां हल्के बादल छाए रहेंगे। यहां का अधिकतम तापमान 36.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22.0 डिग्री सेल्सियस रहेगा। प्रयागराज में अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.0 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मेरठ में आज अधिकतम तापमान 36.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20.0 डिग्री सेल्सियस रहेगा। गोरखपुर में अधिकतम तापमान 37.0 और न्यूनतम तापमान 21.0 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है। वहीं, कल यानी शनिवार को भी कई इलाकों में बारिश के आसार जताए गए है।

यह भी पढ़ेंः अतीक के बेटे की चिट्ठी वायरल, असद-अतीक-अशरफ की मौत के लिए योगी के साथ अखिलेश को भी ठहराया जिम्मेदार

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी के बागपत, बरेली, बदायूं, आगरा, मथुरा, मुरादाबाद, अमरोहा, गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़, सहारनपुर, अलीगढ़, हाथरस, मुजफ्फरनगर, रामपुर, शाहजहांपुर, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, शामली, बिजनौर, नजीबाबाद , फर्रूखाबाद, इटावा और औरैया और कई इलाकों में आज बारिश होने की संभावना है।  

Content Editor

Pooja Gill