UP Weather News: UP में अगले 2 दिनों तक कहां-कहां हो सकती है बारिश, धूल भरी आंधी की भी आशंका

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2023 - 05:58 PM (IST)

लखनऊ, UP Weather News; मई के प्रचंड गर्मी के महीने में कभी लू चला करती थी, लेकिन इस साल मई के शुरुआत में ही नोएडा और इसके आसपास के जिलों में मौसम ठंडा रहा। जिसके बाद लोगों को प्रचंड गर्मी का सामना करना पड़ा। जिसके बाद एक फिर मौसम विभाग ने नई संभवना जता दी है। मौसम विभाग का अनुमान है कि पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में अगले दो दिनों तक धूल भरी आंधी के साथ हल्की तीव्रता वाली बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं, मौसम विभाग ने 30-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का भी अनुमान लगाया है।

इन इलाकों में हो सकती है बारिश?
मौसम विभाग ने बताया है कि लोनी देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम छपरौला, बड़ौत, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड़, सियाना, बुलंदशहर, सिकंदराबाद, जहांगीराबाद में हल्की तीव्रता वाली बारिश हो सकती है। 

यूपी में इस सप्ताह भीषण गर्मी पड़ेगी
मौसम विभाग का अनुमान है कि यूपी में इस सप्ताह भीषण गर्मी पड़ेगी। हालांकि पश्चिम यूपी के कुछ इलाकों में बादल छाए रहे की संभावना है। कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है, जिससे उन इलाकों में गर्मी से राहत मिल सकेगी, लेकिन राज्य के अन्य इलाकों में भीषण गर्मी पड़ेगी। भीषण गर्मी के बीच राज्य के कई इलाकों में धूल भरी आंधी चलने की संभावना जताई गई है। जबकि विभाग की मानें तो पूर्वांचल के ज्यादातर जिलों में अगले दो दिनों तक लू चलेगी।

इन जिलों में मौसम रहेगा साफ
वहीं प्रयागराज, आगरा, मेरठ, कानपुर, वाराणसी और गोरखपुर में मौसम साफ रहेगा। इसके आसपास के इलाकों में तेज धूप के साथ भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है। आने वाले कुछ दिनों तक यहां गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है, जबकि यहां धूल भरी आंधी और लू चलने की बात विभाग ने कही है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj