UP में प्रचंड शीतलहर का प्रकोप जारी: मौसम विभाग ने किया अलर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2023 - 07:11 PM (IST)

लखनऊ:  cold wave उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में प्रचंड शीतलहर का प्रकोप है और पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर मामलों में तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई। मौसम केंद्र लखनऊ की मंगलवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देश के अनेक हिस्सों में भयंकर शीतलहर चली। इसके अलावा अनेक स्थानों पर घना कोहरा भी छाया रहा।

 राज्य का सबसे ठंडा स्थान इटावा,  2.8 डिग्री सेल्सियस रहा तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक  पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद और मेरठ मंडलों में दिन का तापमान सामान्य से काफी कम रहा। इसके अलावा कानपुर, वाराणसी, झांसी, आगरा तथा प्रयागराज में यह सामान्य से नीचे रिकॉर्ड किया गया। इस अवधि में लखनऊ, अयोध्या, प्रयागराज तथा कानपुर मंडलों में रात का तापमान भी सामान्य से काफी कम रहा। इस दौरान इटावा राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

वहीं इसके अलावा हरदोई में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस, हमीरपुर में 5.2 डिग्री, मुजफ्फरनगर, अयोध्या और बाराबंकी में 5.5-5.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया। अगले 24 घंटों के दौरान भी राज्य के अनेक स्थानों पर घना कोहरा गिरने और शीतलहर चलने का अनुमान है। पिछले करीब एक हफ्ते से लगभग पूरा प्रदेश भीषण ठंड की चपेट में है। सर्दी और कोहरे की वजह से जनजीवन पर व्यापक असर पड़ा है।

Content Writer

Ramkesh