UP Weather Today: हो जाएं तैयार! यूपी के कई इलाकों में आज भारी बारिश का अलर्ट, अगले कई दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2022 - 12:30 PM (IST)

लखनऊ: इस भीषण गर्मी और उमस में उत्तर प्रदेश के लोगों को राहत मिलने वाली है। यहां के लोग बारिश का लंबे समय इंतजार कर रहे थे अब उनका इंतजार खत्म होने वाला है। बता दें कि मौसम विभाग ने कई इलाकों में बुधवार से लेकर अगले कुछ दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आज से 23 जुलाई के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और आंधी की दस्तक दे सकती है। मौसम विभाग ने प्रदेश के मथुरा, आगरा, बिजनौर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, रामपुर, मुरादाबाद और आसपास के इलाकों ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विभाग की मानें तो राजधानी लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर, गोरखपुर और मेरठ समेत यूपी के कई इलाकों में आज बारिश हो सकती है। यहां तक की यूपी के विभिन्न इलाकों में इस पूरे हफ्ते बारिश का मौसम बना रहेगा। वैसे तो बीते रविवार को यूपी के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई थी, जिसमें से आगरा, मथुरा समेत राज्य के कई जिले शामिल थे। उसके बाद से लेकर अब तक बादल छाए हुए हैं।  वहीं, आज से हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इस दौरान यूपी में अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहने का अनुमान है।

इन जगह पर हो सकती है बारिश 
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ समेत अलग-अलग इलाकों में बारिश की संभावना है. आगरा, मेरठ, मुरादाबाद, बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, मिर्जापुर,वाराणसी, चंदौली, संत रवि दास नगर, जौनपुर, बलिया, गाजीपुर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, अलीगढ़, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हाथरस, बहराइच, हरदोई, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, अमरोहा, औरैया, पीलीभीत, बरेली,  शाहजहांपुर, जालौन, झांसी, संभल, बदायूं और आसपास के इलाकों में भी बारिश हो सकती है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj