UP Weather Today: यूपी में भीषण गर्मी का कहर जारी, बारिश न होने से उमस से हुआ लोगों का बुरा हाल

punjabkesari.in Thursday, Jul 07, 2022 - 01:16 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में दूर-दूर तक बारिश की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। बारिश के न होने से लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि बारिश की अभी कोई उम्मीद नहीं हैं। उन्होंने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आने वाले 3-4 दिनों में बारिश हो सकती है। जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों को बारिश के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक प्रदेश में मानसून तो एक्टिव है, लेकिन उसकी मूवमेंट दूसरी दिशा से है। जिसकी वजह से बारिश सही समय पर नहीं हो पा रही है।

बताया जा रहा है कि लखनऊ में लोगों का इस भीषण गर्मी में हाल बेहाल हो रहा है। प्रतिदिन पसीने और उमस से लोगों की हालत खराब हो रही है। कल भी शहर में गर्मी और उमस थी। मौसम विभाग ने लखनऊ में बुधवार को तेज बारिश का अनुमान लगाया था, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया है। वहीं, बस्ती, देवरिया से लेकर चंदौली तक भी लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा। 

गोरखपुर में बुधवार को भारी बारिश के आसार जताए गए थे, लेकिन पिछले दो दिनों में बारिश नहीं होने के कारण लोगों को गर्मी और उमस जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। पिछले 24 घंटे झांसी में 12 मिलीमीटर, मेरठ में नौ मिली मीटर और वाराणसी में सिर्फ बूंदाबांदी हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static