UP Weather Today: यूपी में आज मिलेगी गर्मी से राहत, कई इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना...चलेंगी तेज हवाएं

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2023 - 09:05 AM (IST)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है, लेकिन अब मौसम का मिजाज बदलने वाला है और लोगों को जल्द इस भयानक गर्मी से राहत मिलने वाली है। अगले तीन दिनों तक मौसम मौसम में बदलाव आएगा। मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी मंगलवार को प्रदेश में बारिश होगी और यह सिलसिला गुरुवार तक जारी रहेगा। आज कुछ इलाकों में बादल छाए रहेंगे और तापमान में भी गिरावट दर्ज हो सकती है। वहीं, IMD के मुताबिक, आने वाली 26 मई तक कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है।



बता दें कि, प्रदेश के लोगों को आज गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक राज्य के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। इस दौरान 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी संभावना है। मौसम विभाग के इस पूर्वानुमान से चिलचिलाती गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है क्योंकि आगामी दिनों में अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री की कमी आने की संभावना है। वहीं, कुछ इलाकों में बारिश और ओले गिरने के साथ-साथ बिजली गिरने की भी संभावना है। इसके देखते हुए लोगों को अलर्ट रहने की चेतावनी दी गई है।



मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, बीते दस दिनों से राज्य में भीषण गर्मी पड़ रही है। कई जिलों में तापमान सोमवार को 45 डिग्री के पार चला गया। लेकिन, रात से हवाओं ने अपना रुख बदल दिया। अचानक पुरवा हवाएं चल रही हैं। राज्य के सबसे गर्मी इलाकों मथुरा वृंदावन रहा, जहां सोमवार को करीब 46 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया। इसके अलावा चित्रकूट, फतेहपुर, हमीरपुर, झांसी, कानपुर, आगरा और प्रयागराज में तापमान 45 डिग्री के करीब दर्ज किया गया। विभाग ने राज्य के कुछ इलाकों में लू चलने की संभावना जताई थी। इसी बीच अब अगले तीन दिनों में यूपी के 20 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है। 

Content Editor

Pooja Gill