UP Weather Update: ताजनगरी में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का सितम जारी, अगले 5 दिन और ज्यादा रहेगी गलन और कोहरा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 12:00 PM (IST)

Agra News (मानवेंद्र): पहाड़ों से आ रही उत्तरी बर्फीली हवा और नमी के साथ पश्चिमी हवाओं के चलते उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) प्रचंड शीतलहर की चपेट में आ गया है। कड़ाके की सर्दी से मंगलवार को जनजीवन बेहाल रहा। इसी के चलते सुबह से रात में कहीं घना तो कहीं बहुत घना कोहरा रहा। लगातार दूसरे दिन धूप नहीं निकली। इसे देखते हुए मौसम विभाग (Weather Department) ने रेड अलर्ट (Red Alert) जारी कर दिया है।

ये भी पढ़े...
- वित्तीय वर्ष 2021-22 को लेकर Akhilesh ने योगी पर कसा तंज, कहा- अब क्या UP की सरकार इस नकारात्मक उपलब्धि का उल्टा होर्डिंग लगवाएगी!

कोल्ड-डे कंडीशन की गिरफ्त में आगरा समेत ब्रज के जिले
बता दें कि उत्तर प्रदेश की ताजनगरी आगरा में भी हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का कहर देखा गया है। आगरा समेत ब्रज के जिले कोल्ड-डे कंडीशन की गिरफ्त में आ गए है। आगरा में न्यूनतम तापमान मंगलवार को 6.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं, अधिकतम तापमान 13.1 डिग्री रहा। ताजनगरी आगरा में हाईवे और एक्सप्रेस वे पर घने कोहरे के चलते वाहन चालकों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। लोग अलाव के सहारे सर्दी ठिठुरन और गलन दूर करने का प्रयास कर रहे हैं।

ये भी पढ़े...
Anurag Thakur ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- प्रियंका को कांग्रेस शासित राज्यों में महिलाओं के खिलाफ नहीं दिखता अपराध



7 जनवरी तक कक्षा 8 तक के सभी स्कूल बंद
हाड़ कंपा देने वाली सर्दी के कहर को देखते हुए जिला प्रशासन आगरा ने आगामी 7 जनवरी तक कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। साथ ही जिला प्रशासन ने यह भी कह दिया है कि प्रदेश सरकार के आदेश का शत-प्रतिशत पालन हो। इसी कड़ी में गरीब बेसहारा निराश्रित लोग खुले आसमान के नीचे ना सोए, इनके लिए जगह-जगह आश्रय स्थल और रैन बसेरों की व्यवस्था की गई है।

ताजनगरी आगरा में सर्दी का कहर ऐसा है कि लगातार 2 दिन से सूर्य देवता के दर्शन नहीं हो रहे हैं। सुबह से लेकर शाम तक तेज हवाओं के कारण मौसम में हाड़ कंपा देने वाली गलन भी देखी जा रही है।

 

Content Editor

Harman Kaur