UP Weather Update: अगले 5 दिनों तक यूपी में दिखेगा Monsoon का असर, कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2024 - 11:21 AM (IST)

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में इन दिनों मानसून का असर देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कई इलाकों में भारी बरसात हुई और कई इलाको में हल्की बारिश हुई। जिससे मौसम सुहावना हो गया और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई। वहीं, बारिश की वजह से कई जिलों में लोग परेशान है। सड़कों पर जलभराव हो गया है। वहीं, बिजली गिरने से अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच मौसम विभाग ने आने वाले चार पांच दिनों में प्रदेश में बारिश होने की संभावना जताई है और मानसून छाए रहने के आसार जताए है।

कई इलाकों में हुई भारी बरसात
बता दें कि पिछले कई दिनों से प्रदेश में बारिश हो रही है। कल यानी गुरुवार को सुबह 8.30 बजे तक आगरा, अलीगढ़, मथुरा-वृंदावन, मुरादाबाद में 70 मिमी से अधिक पानी बरसा। अयोध्या, बहराइच, बलिया, बुलंदशहर, फतेहपुर, फुरसतगंज, हमीरपुर में 50 से 60 मिमी के बीच बरसात रिकार्ड की गई। गाजीपुर में 100 मिमी बरसात रिकॉर्ड की गई थी। आगरा, अलीगढ़, शाहजहांपुर में भी अच्छी बरसात रिकार्ड हुई। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से राहत मिल गई। वहीं, बारिश के चलते कई स्थानों पर बिजली भी गिरी। इससे प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर 20 लोगों की मौत हो गई। वाराणसी और आसपास के जिलों में 10 लोगों की मौत हो गई। हमीरपुर में तीन, महोबा, बरेली में दो-दो लोगों की बिजली गिरने से मौत हो गई। बदायूं, महाराजगंज और झांसी में एक-एक की जान गई है।

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, अभी आने वाले दिनों में प्रदेश में मानसून का असर दिखेगा। अगले चार पांच दिनों तक मानसून छाया रहेगा और लगभग प्रदेश के सभी जिलों में बारिश होगी। विभाग ने देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और आसपास के इलाकों में मौसम विभाग ने भारी बारिश होने की संभावना जताई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static