UP Weather Update: यूपी के कुछ हिस्सों में आज जोरदार बारिश होने का अनुमान, येलो अलर्ट जारी

punjabkesari.in Friday, Jul 29, 2022 - 11:23 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश का सिलसिला जारी है। जिसके चलते यूपी के कुछ हिस्सों में आज भी जोरदार बारिश होने का अनुमान है। यह सिलसिला अगले कुछ दिनों तक ऐसे ही जारी रहेगा और बारिश के साथ- साथ बादल गरजने की भी आशंका है। मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है।  

बता दें कि राज्य में बारिश होने के कारण मौसम का मिजाज काफी बदल गया है। जिसके साथ तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिली। आज शुक्रवार को भी राज्य के कई जिलों में झमाझम बारिश होने और कई जिलों में हल्की बारिश के साथ बादल छाए रहने का अनुमान है। जिसके साथ तापमान में और भी गिरावट देखने को मिल सकती है। अब तक सामान्य मौसम से दो ड्रिगी तक मौसम में गिरावट देखने को मिली।

मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने राज्य में आज बारिश की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार आज यूपी के कई हिस्सों में जोरदार वर्षा हो सकती है। यूपी के पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में ज्यादा बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने बताया कि यूपी में सबसे अधिक बारिश की संभावना प्रयागराज और बरेली में है। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को भी मौसम में नमी बनी रहेगी और बिजली चमकने के साथ बारिश भी हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक 31 जुलाई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ज्यादा बारिश नहीं होगी, लेकिन अधिकतर जगहों पर बारिश का दौर रहेगा। साथ ही एक दो स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है। 31 जुलाई के बाद 1 अगस्त और 3 अगस्त को भी जोरदार बारिश होने का आसार है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj