UP Weather Update: शनिवार और रविवार को यूपी के इन 24 जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2022 - 01:21 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में हो रही बारिश के चलते मौसम काफी सुहावना बना हुआ है। लोगों को भी भीषण गर्मी से राहत मिल रही है। इसी के चलते आज भी राज्य के 24 जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इसकी मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए अलर्ट भी जारी किया है।

बता दें कि राज्य में कई इलाकों में बीच- बीच में हल्की बारिश होने से मौसम का मिजाज बदलता रहता है। इसी बीच मौसम विभाग ने 17 अगस्त तक प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग ने राज्य के 24 जिलों में शनिवार और रविवार को बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही तेज हवा चलने और बिजली गिरने की भी आशंका जताई है।

वहीं मौसम विभाग ने पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कई इलाकों में भी बारिश का अनुमान हुए,  यहां हल्की से तेज बारिश होने की आशंका जताई है। राजधानी में शनिवार को अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश के साथ बिजली भी गरज सकती है। इसे लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। वहीं रविवार के बाद कोई अलर्ट जारी नहीं हुआ है।

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार और रविवार को लखनऊ, बलरामपुर, बस्ती, हरदोई, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, बिजनौर, मेरठ, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, सोनभद्र, वाराणसी, चंदौली, ललितपुर, झांसी, महोबा, मऊ, आजमगढ़, प्रयागराज, प्रतापगढ़, भदोही जिलों में भारी बारिश हो सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static