UP Weather Update: अगले 3 दिन में यूपी के कई जिलों में बारिश के संकेत, चलेंगी ठंडी हवाएं...IMD ने जारी क‍िया अलर्ट

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2023 - 10:24 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते बुधवार यानी होली के दिन बारिश होने से तेजी से मौसम में बदलाव आया है। आज यानी गुरुवार सुबह यहां ठंडी हवाओं के चलने से मौसम सुहाना हो गया है। बीते दिनों से जहां गर्मी ने भी अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया, लेकिन बारिश होने से मौसम का मिजाज बदलता नजर आ रहा है। वहीं, मौसम विभाग आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने के संकेत दिए है।

यह भी पढ़ेंः आर्थिक तंगी ने ले ली जान! अलीगढ़ में एक ही परिवार की 3 महिलाओं ने मौत को लगाया गले

बता दें कि बीते बुधवार को प्रदेश की राजधानी के साथ फिरोजाबाद में भी बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई। जिसके बाद आज सुबह ठंडी हवाएं चल रही थी। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि, आज यानी गुरुवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ पूर्वांचल के कई जिलों में बारिश होगी और आने वाले तीन दिनों में बादलों की आवाजाही रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार तक उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों और राजधानी के आसपास के इलाकों में बादलों की आवाजाही रहेगी और मौसम विभाग ने बारिश होने की भी संभावना जताई है।

यह भी पढ़ेंः Varanasi Airport को होली के दिन उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, आरोपी ने धमकी भरे पत्र में 27 लोगों के दिए थे नाम
 
अगले 3 दिनों तक बादलों की आवाजाही के संकेत
मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक एम दानिश के अनुसार, आने वाले तीन दिनों में राज्य के पश्चिमी हिस्सों ठंडी हवाएं चलने वाली है और बंगाल की खाड़ी से होकर पूर्वी हवाएं भी मौसम का हिस्सा बन रही है। ऐसे में तीन दिनों तक बादलों की आवाजाही के संकेत नजर आ रहे हैं। सोनभद्र चित्रकूट, आजमगढ़, प्रयागराज, कौशांबी समेत उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में बादलों की आवाजाही रहने की संभावना है। वहीं, मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि, होली के दिन बारिश होने के बाद अब अगले तीन दिन में दो डिग्री सेल्सियस तापमान बढ़ने की संभावना है। आसमान साफ रहेगा और सामान्य दिनों की तरह धूप खिलेगी। बादलों का दबाव बढ़ने से रात के तापमान में इजाफा होगा।

Content Editor

Pooja Gill