UP Weather Update: यूपी में आज बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि, चलेंगी तेज हवाएं...ऑरेंज अलर्ट जारी

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 09:17 AM (IST)

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से परेशान लोगों को बुधवार को हुई बारिश से कुछ राहत मिली है। बुधवार को दिनभर कई जगहों पर बादल छाए रहे और कई जगहों पर बारिश के साथ तेज और ठंडी हवाएं भी चली। जिससे मौसम में काफी बदलाव आया है और लोगों ने कुछ राहत की सांस ली है। तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी प्रदेश में ऐसा ही मौसम बना रहेगा और कई इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी होगी। इसके लिए राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।



बता दें कि, प्रदेश में बुधवार को हुई बारिश के साथ मौसम सुहाना हो गया है। जहां के कई हिस्सों में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिला है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आगे वाले दो-तीन दिन ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। जिसकी वजह से कई जगहों पर बूंदाबांदी, बारिश और बादल छाए रहेंगे। साथ ही आज कई हिस्सों में तेज धूल भरी आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई गई है और ओले गिरने का भी आसार है।



इन जिलों में जारी किया ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। IMD के मुताबिक, अमरोहा, बागपत, बरेली, बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, सहारनपुर, शामली संभल में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही अंबेडकर नगर, अमेठी, अयोध्या, बदायूं, बहराइच, बलरामपुर, बाराबंकी, बस्ती, फर्रुखाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, जालौन, झांसी, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, महाराजगंज, महोबा, रायबरेली, संत कबीर नगर, संभल, शाहजहांपुर, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, सुल्तानपुर, श्रावस्ती, उन्नाव में तेज हवाओं के साथ बारिश होगी।



इन इलाकों में ओलावृष्टि की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, आगरा, अलीगढ़, अमरोहा, औरैया, बागपत, बिजनौर, एटा, इटावा, फिरोजाबाद, हाथरस, कासगंज, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर, शामली में ओले गिरने की संभावना है। वहीं, आजमगढ़, बलिया, बांदा, बुलंदशहर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गोरखपुर, कौशांबी मऊ, प्रतापगढ़, प्रयागराज, संत कबीर नगर में बिजली की चमक के साथ धूल भरी आंधी और 40-50 किमी की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है। 

Content Editor

Pooja Gill