UP Weather Update: यूपी के 42 जिलों में होगी झमाझम बारिश, रेड और येलो अलर्ट जारी

punjabkesari.in Sunday, Aug 07, 2022 - 10:26 AM (IST)

लखनऊः मौसम विभाग ने यूपी में बारिश के सिलसिले के चलते आज राज्य के 42 जिलों में बारिश का येलो और रेड अलर्ट जारी किया है। इसी के चलते अगले चार दिनों तक नोएडा से लेकर लखनऊ तक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। आज रविवार के दिन भी राज्य के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।

बता दें कि प्रदेश में बीते 24 घंटे में 2.9 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के अनुमान अनुसार 7.8 MM से 63% कम बारिश हुई है। इस साल मानसून में अब तक पूरे प्रदेश में 227.3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है, जो कि 43 प्रतिशत कम है।

PunjabKesari

राज्य में मानसून के चलते मौसम में बदलाव आता रहता है। जिसके चलते आज राजधानी में बादल छाए हुए हैं और मौसम काफी सुहाना लग रहा है। मौसम विभाग ने बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं चलने की भी आशंका जताई है।

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग ने सहारनपुर, बागपत, शामली, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, रामपुर, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, बरेली , पीलीभीत, बदायूं, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, श्रावस्ती, हरदोई, बलरामपुर, बाराबंकी, झांसी, हमीरपुर, महोबा और प्रयागराज में भारी बारिश होने की आशंका जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही बिजनौर, मेरठ, हापुड़, बलरामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, कासगंज, संभल, बुलंदशहर, हाथरस, एटा, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, फिरोजाबाद, इटावा और मैनपुरी, लखनऊ में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static